iPhone बंद! Apple देगा झटका, भारत मे लगेगी इस लेटेस्ट आईफोन पर रोक

रिपोर्ट में विलियम यांग (William Yang) ने यह भी कहा है, “आईफोन 12 मिनी (iPhone 12 Mini) की कम मांग को देखते हुए ऐपल (Apple) साल 2021 की दूसरी तिमाही में इसके प्रोडक्शन को रोक सकता है।”

Update: 2021-02-08 05:35 GMT
iPhone बंद! Apple देगा झटका, भारत मे लगेगी इस लेटेस्ट आईफोन पर रोक

नई दिल्ली: ऐपल (Apple) दीवानों को जल्द ही एक बुरी खबर मिल सकती है। बता दें कि कंपनी अपने लेटेस्ट आईफोन 12 मिनी (iPhone 12 Mini) के प्रोडक्शन को बंद करने वाली है। वहीं खबर यह भी है कि कंपनी अपनी अपकमिंग आईफोन 13 (iPhone 13) को मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है।

90 लाख और 1.1 करोड़ यूनिट की दर से घटाया

आपको बता दें कि ऐपल (Apple) ने चार महीने पहले ही आईफोन 12 मिनी (iPhone 12 Mini) को लॉन्च किया था, लेकिन इसकी इस फोन की मांग कम होते देख कंपनी इसके प्रोडक्शन को बंद करने पर विचार कर रही है। इस खबर का खुलासा जेपी मॉर्गन चेस द्वारा विश्लेषण किए गए कुछ रिपोर्ट से हुआ है। जानकारी के अनुसार, जेपी मॉर्गन चेस के Supply chain analyst विलियम यांग (William Yang) ने अपने रिपोर्ट में 12 मिनी (iPhone 12 Mini) और आने वाले आईफोन सीरीज़ के बारे में जिक्र किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, विलियम यांग (William Yang) ने आईफोन 12 मिनी (iPhone 12 Mini) और आईफोन 12 के उत्पादन को क्रमश: 90 लाख और 1.1 करोड़ यूनिट की दर से घटाया है।

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे तक की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

iPhone 12 Mini मांग हुई कम

रिपोर्ट में विलियम यांग (William Yang) ने यह भी कहा है, “आईफोन 12 मिनी (iPhone 12 Mini) की कम मांग को देखते हुए ऐपल (Apple) साल 2021 की दूसरी तिमाही में इसके प्रोडक्शन को रोक सकता है।” विलियम यांग (William Yang) ने यह आशंका जताई है, “ऐपल (Apple) की योजना 8 से 9 करोड़ के बीच आईफोन 13 सीरीज के उत्पादन की है, जो कि साल 2020 की दूसरी तिमाही में आईफोन 12 सीरीज के लिए तय किए गए 7.6 करोड़ से अधिक है। वहीं विलियम यांग (William Yang) ने आगे कहा है, "ऐसा हो सकता है कि 2021 में आईफोन SE के कोई भी मॉडल न पेश किया जाए।”

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News