रियलमी ने तोड़े रिकॉर्ड: बेच डाला 50 मिलियन फोन, मार्केट में बनाई धमक

यह स्मार्टफोन मार्केट में रियलमी कंपनी बहुत तेजी से अपने रिकॉर्ड को बढ़ा रही है। आपको बता दें कि मार्केट में रियलमी फास्टेस्ट ग्रोइंग स्मार्टफोन ब्रैंड बन गया है।

Update: 2020-11-18 07:56 GMT
रियलमी ने तोड़े रिकॉर्ड: बेच डाला 50 मिलियन फोन, मार्केट में बनाई धमक photo (social media)

लखनऊ : 2018 में शुरू चीन की पॉपुलर कंपनी रियलमी ने मार्केट में एक दमदार रिकॉर्ड बना लिया है। आपको बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान भी इस कंपनी ने अपने रिकॉर्ड बनाने में कोई कसर नहीं रखी है। इस कंपनी ने जून से लेकर सितंबर तक 5 करोड़ मोबाइल बेचने का रिकॉर्ड बनाया हैं। आपको बता दें कि इस ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में इस फोन ने 32 फीसदी रिकॉर्ड दर्ज किया है।

स्मार्टफोन कंपनियों में दिखी गिरावट

कोरोना महामारी के दौरान स्मार्टफोन कंपनियों की सेल में काफी गिरावट देखने को मिली है। आपको बता दें कि मार्केट में वीवो, ऐपल, ओप्पो,एलजी जैसे कई स्मार्टफोन कंपनियों में गिरावट देखने को मिली है। आपको बता दें कि इस बार स्मार्टफोन मार्केट में 4 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। रियलमी कंपनी ने अपना पहला स्मार्टफोन 2018 में मार्केट में लॉन्च किया था।

इन देशों में हुई बंपर बिक्री

यह स्मार्टफोन मार्केट में रियलमी कंपनी बहुत तेजी से अपने रिकॉर्ड को बढ़ा रही है। आपको बता दें कि मार्केट में रियलमी फास्टेस्ट ग्रोइंग स्मार्टफोन ब्रैंड बन गया है। यह स्मार्टफोन भारत के साथ - साथ फिलीपींस, मलयेशिया, इंडोनेशिया, थाइलैंड, वियतनाम, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया और रूस जैसे कई बड़े देशों में यह स्मार्टफोन काफी चर्चित है। आपको बता दें कि भारत में बीते दिनों रियलमी 6 और रियलमी 7 सीरीज समेत कई स्मार्टफोन की बंपर बिक्री हुई है।

ये भी पढ़ें:RBI की ताबड़तोड़ कार्रवाई: ग्राहकों को तगड़ा झटका, इस बैंक से पैसे निकालने पर रोक

300 फीसदी का रिकॉर्ड किया दर्ज

रियलमी ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में काफी अच्छे रिकॉर्ड को बनाया है। भारतीय बाजार में इस स्मार्टफोन ने 300 फीसदी का रिकॉर्ड दर्ज किया है। आपको बता दें कि इस रियलमी कंपनी ने सालाना का 47 फीसदी का रिकॉर्ड दर्ज किया है। इसके साथ - साथ साउथ-ईस्ट एशिया मार्केट में इस कंपनी ने 197 फीसदी की सेल कर कारोबार को बढ़ाया है।

ये भी पढ़ें:69 हजार शिक्षक भर्ती मामला: शिक्षामित्रों को SC से झटका, बढ़े हुए कट ऑफ को कोर्ट ने सही ठहराया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News