बेहद बुरी खबर! WhatsApp इस दिन से नहीं करेगा काम

Microsoft Store से 1 जुलाई 2019 से ही WhatsApp को हटा दिया गया था। हालांकि, ऐसा करने से पहले WhatsApp ने सूचित किया था कि अब इन ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन की संख्या बेहद कम हो गई है। इसलिए इससे काफी लोग प्रभावित नहीं होंगे।

Update: 2023-06-22 04:29 GMT

नई दिल्ली: आजकल तमाम लोग WhatsApp यूज करते हैं। ऐसा कोई काम नहीं, जो अब WhatsApp के जरिये न होता हो। ऐसे में अगर हम आपसे कहें कि अब आप इस ऐप को इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे क्योंकि ये बंद होने वाला है तो आप क्या करेंगे? सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर इस ऐप के करोड़ों यूजर्स हैं। ऐसे में आपको तगड़ा झटका लगने वाला है।

यह भी पढ़ें: चेन्नई में पीएम मोदी! IIT मद्रास के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल, विशेष अतिथि हैं भारत रत्न

यह ऐप एक फरवरी 2020 से कुछ एंड्रॉइड डिवाइस और iPhones में इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। जी हां, ये जानकारी सही है। Windows 8 या उससे पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन पर इस ऐप ने सपोर्ट करना बंद कर दिया है। वहीं, अब कुछ और एंड्रॉइड डिवाइस और iPhones में भी ये बंद हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: खतरे में UP-बिहार! प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, 102 साल बाद हो रहा ये काम

WABetainfo के ट्वीट के मुताबिक, इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस प्रोवाइडर WhatsApp एक फरवरी 2020 से Android 2.3.7 और iOS 7 या उससे पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम में सपोर्ट नहीं करेगा। इसलिए अगर आपके पास ये फोन हैं तो आप अपना फोन बदल लीजिये वरना आपके फोन में भी यह ऐप सपोर्ट नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें: बिहार में बाढ़ को लेकर ये क्या बोल गये नीतीश कुमार, जनता ने ले लिया निशाने पर?

बता दें, Microsoft Store से 1 जुलाई 2019 से ही WhatsApp को हटा दिया गया था। हालांकि, ऐसा करने से पहले WhatsApp ने सूचित किया था कि अब इन ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन की संख्या बेहद कम हो गई है। इसलिए इससे काफी लोग प्रभावित नहीं होंगे।

Tags:    

Similar News