12GB रैम और 60 मेगापिक्सल के साथ मिलेगा 3 बैटरी का पावर, जानें और क्या है खास

Update: 2016-10-18 07:51 GMT

आजकल सभी चाहते हैं कि उनके स्मार्ट फोन की बैटरी, कैमरा अच्छा हो और रैम इतना हो कि अपना मनपसंद गेम, ऐप्स रख सकें। फोन देखने में भी अच्छा लगे, जिससे दोस्तों में अपनी अलग साख बनें। अगर आप भी कुछ ऐसी ही साख बनाना चाहते है या इसके शौकिन हैं तो आपको ज्यादा इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है। फिनलैंड की ट्यूरिंग रोबोटिक इंडस्ट्रीज एक ऐसा फोन ला रही है जिसके स्पेसिफिकेशन आपके होश उड़ा देंगे। जी हां... इस फोन में 12 जीबी रैम, 60 मेगापिक्सल कैमरा और 3 बैटरी है। इस फोन का नाम Cadenza है लेकिन इसे सुपर फोन भी कह सकते हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें फोन से जुड़े सभी फिचर्स के बारे में...

इस फोन को लिक्विडमोर्फियम नाम के मेटल से बनाया गया है। यह मेटल स्टील और एल्युमिनियम से भी ज्यादा मजबूत होता है। यह वॉटरप्रूफ फोन है, जो एक हद तक हाई टेंपरेचर को भी झेल सकता है। इस फोन में 16 क्रायो कोर वाले दो स्नैपड्रैगन 830 प्रोसेसर होंगे। यह iPhone 7 से चार गुना मजबूत और एडवांस्ड फोन होगा।

इन प्रोसेसर का अच्छे से इस्तेमाल करने के लिए फोन में 12GB की रैम लगाई जाएगी। इसकी इंटरनल मेमोरी 512GB है। इसमें 256GB के दो माइक्रो SD कार्ड लगा सकते है। इस स्मार्ट फोन की डिस्प्ले स्क्रीन 5 I8 इंच के रिज्योल्यूशन की दी गई है। बॉडी ग्रैफिन ऑक्साइड की होगी, इसमें लिक्विड मेटल फ्रेम लगा होगा।

आगे की स्लाइड में पढ़ें कैमरे की क्या है क्वालिटी...

इस फोन का कैमरा काफी पावरफुल है। इसमें फोटोग्राफी के लिहाज से आईमैक्स 6 के ट्रिपल लेंस वाला क्वॉड रियर प्राइमरी कैमरा लगाया गया है। यह कैमरा 60 मेगा पिक्सल के बराबर है। इसमें 20 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा भी लगा है। इससे शानदार फोटोग्राफी की जा सकती है। इस फोन में एक साथ चार नैनो सिम लगा सकते हैं। यह 60Ghz पर 1 GBPS की डाटा स्पीड देगा। इसमें वाई- फाई को वाई-जाइग कहा गया है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें क्यूं बैटरी के लिए नहीं करनी होगी अब चिंता...

इस फोन में तीन बैटरी लगाई गई है, जिसमें पहली बैटरी 2400mAh की ग्रैफीन सुपरकैपिसिटर की है। दूसरी 1600mAh की लिथियम-ऑयन बैटरी लगी है और तीसरा बैकअप के रूप में हाइड्रोजन फ्यूल सेल लगाया गया है। इस फोन में सेलफिस आधारित स्वॉर्डफिश ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। यह ऑपरेटिंग सिस्टम डीप लर्निंग आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस पर आधारित है।

आगे की स्लाइड में जानें कब होगा लॉन्च...

ट्यूरिंग रोबोटिक इंडस्ट्रीज इस स्मार्ट फोन को 2017 में लॉन्च कर रही है। कंपनी ने इस हैंडसेट की प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि यह स्मार्ट फोन दो कलर में उपलब्ध होंगे। कंपनी ने अभी तक इस स्मार्ट फोन की प्राइस घोषित नहीं की है।

 

 

Tags:    

Similar News