PHOTOS: पूर्वोत्तर में BJP की जीत पर लखनऊ के कार्यकर्ताओं ने ऐसे मनाया जश्न

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आ गए हैं, लेकिन सबसे चौकाने वाले परिणाम त्रिपुरा से आए है। रुझानों में जहां बीजेपी को बहुमत मिलते ही त्रिपुरा के कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय में होली मनानी शुरू कर दी और लगातार खुशी में एक दूसरे को गुलाल लगाया। वहीं लखनऊ बीजेपी कार्यालय में कार्यकर्ता जीत का जश्न मनाया।

Update: 2018-03-03 11:20 GMT

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने त्रिपुरा में 25 साल से सत्तारूढ़ वामपंथी सरकार को हराकर इतिहास रच दिया है। त्रिपुरा में इस बार मोदी लहर ने अपना जादू बिखेरा है। इस बार राज्य में 59 सीटों पर चुनाव हुए थे जिसमें से बीजेपी ने 40 सीटों पर बढ़त बना ली है। वहीं लेफ्ट 20 से नीचे सीटों पर सिमट गया है।

बीजेपी को बहुमत मिलते ही जहां त्रिपुरा के कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय में होली मनानी शुरू कर दी और लगातार खुशी में एक दूसरे को गुलाल लगाया। वहीं लखनऊ बीजेपी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने प्रचंड जीत का जश्न मनाया।

गौरतलब है कि त्रिपुरा में 18 फरवरी को मतदान हुआ था, जबकि नगालैंड और मेघालय में 27 फरवरी को वोट डाले गए थे। इन तीन राज्यों में विधानसभा की 60-60 सीटें हैं, लेकिन किसी ना किसी कारण से तीनों में 59-59 सीटों पर मतदान हुआ।

आगे की स्लाइड्स में फोटो जर्नलिस्ट आशुतोष त्रिपाठी की नजर से देखें जश्न मनाते कार्यकर्ताओं की फोटोज...

Similar News