इस ‘लखनवी BIKER’ ने शुरू किया ‘Save River’ कैंपेन, लद्दाख तक बाइक चलाकर देगा संदेश

Update: 2017-09-07 08:30 GMT

लखनऊ: राजधानी के लोगों में जुनून की कमी नहीं। अगर वो एक बार कुछ ठान लेते हैं, तो उसे पूरा करके ही छोड़ते हैं। यह कहना है लखनऊ के अमीनाबाद निवासी सिराज का जो इस समय लखनऊ से लद्दाख तक के सफर को अपनी बुलेट बाइक से तय करते हुए अलग-अलग शहरों में लोगों को ‘सेव रिवर’ यानि नदियों के संरक्षण के लिए जागरूक कर रहे हैं।

इनका सपना है कि ये 13 दिन में लखनऊ से लद्दाख तक की दूरी तय करके लोगों को ज्‍यादा से ज्‍यादा नदियों के संरक्षण और उनके सही उपयोग के प्रति जागरूक करें और अपने इस अभियान का हिस्‍सा बनाएं।

यह भी पढ़ें: चिरंजीवी ने ‘रैली फॉर रिवर्स’ का समर्थन किया, बोले- नदियों की रक्षा हमारी जिम्मेदारी

बाइक को ब्‍लू रंग में रंगा, अपने खर्च पर निकले यात्रा पर

सिराज ने न्‍यूजट्रैक डॉट कॉम से बातचीत में बताया कि उन्‍हें इस तरह की अवेयरनेस राइड करने का जूनून है। वह इसके लिए अपनी सेविंग्‍स करते हैं और उसी से यात्रा का सारा खर्च निकालते हैं।उनका अपना आर्टिफिशियल ज्‍वैलरी का फैमिली बिजनेस है, उसी से रोज दो से ढाई सौ रुपए सेव करते हैं।

यह भी पढ़ें: ‘रैली फार रिवर्स’ अभियान से जुड़े बॉलीवुड सितारे, सलमान खान ने किया यह ट्वीट

उन्‍होंने इस अभियान के लिए अपनी बुलेट बाइक को ब्‍लू रंग में रंगा है और नदी को बचाने के लिए कई मैसेज भी लिखे हैं, जिससे लोग उन्‍हें देखकर ही उनके वहां तक पहुंचने का अंदाजा और मकसद का पता लगा सकें। इसके साथ ही उनका कहना है कि वह जहां भी जायेंगे, वहां वो लोगों को जागरूक करेंगे और इंटरैक्‍शंस को अपनी फेसबुक वॉल से लाइव करने के साथ ही फोटो भी ट्वीट करेंगे। इस अभियान के लिए 35 से 40 हजार रूपये तक खर्च मानकर चल रहे हैं।

इससे पहले भी कर चुके हैं कई अवेयरनेस राइड

सिराज ने बताया कि ये अवेयरनेस राइड अभी उन्‍होंने 6 सितंबर से 18 सितंबर के लिए प्‍लान की है। इसके अलवा उन्‍होने इससे पूर्व भी तीन महीने पहले सिकिक्‍म होते हुए भूटान तक जाकर स्‍टॉप एसिड अटैक का संदेश दिया था। इस ट्रिप में पूरे 15 दिन का समय लगा था।

इसके साथ ही उस समय करीब 35 हजार का खर्च आया था। ये उनका शौक है और उन्‍हें लोगों को जागरूक करके समाज के प्रति अपनी जिम्‍मेदारी निभाना अच्‍छा लगता है। वह आगे भी ऐसे अभियान प्‍लान करते रहेंगे।

आगे की स्लाइड में देखिए और भी तस्वीरें

Tags:    

Similar News