Meerut News: जयंत का बड़ा बयान, बोले-हमारी सरकार बनेगी तो पहली कलम से अग्निवीर योजना को करेंगे खत्म

Meerut News: जयंत ने कहा कि जब 21 साल की उम्र में युवा वोट दे सकते हैं तो चुनाव क्यों नहीं लड़ सकते। हम ये काम भी करेंगे। इंडिया की सरकार बनी तो किसानों और युवाओं को दिल्ली जाने से कोई नहीं रोकेगा।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-01-07 15:44 GMT

Jayant Chaudhary (Pic: Newstrack)

Meerut News: मेरठ से लोकसभा चुनाव के लिए शंखनाद करने पहुंचे आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने रविवार को यहां कहा कि इंडिया को एक मौका दें। अगर केंद्र में हमारी सरकार बनेगी तो पहली कलम से अग्निवीर योजना को खत्म करेंगे। जयंत ने कहा कि जब 21 साल की उम्र में युवा वोट दे सकते हैं तो चुनाव क्यों नहीं लड़ सकते। हम ये काम भी करेंगे। इंडिया की सरकार बनी तो किसानों और युवाओं को दिल्ली जाने से कोई नहीं रोकेगा।

भाजपा अधिकारियों को जनहित के काम नहीं करने दे रही है

राष्ट्रीय लोकदल की ओर से डाबका मोड़ साईं धाम कॉलोनी मैदान में आयोजित युवा संसद में उमड़ी युवाओं की भारी भीड़ से उत्सहित दिख रहे आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने युवाओं से 2024 में इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि इंडिया सरकार आने पर अग्निवीर भर्ती योजना को ही खत्म नहीं किया जाएगा। बल्कि नौजवानों को प्राथमिकता से रोजगार दिया जाएगा। जयंत ने कहा कि भाजपा अधिकारियों को जनहित के काम नहीं करने दे रही है। उन्हें 2047 में विकसित भारत के खोखले सपने में लगाया जा रहा है।


वह संसद में अपनी बात रख सकेंगे

जयंत चौधरी ने कार्यक्रम स्थल पर मौजूद युवाओं से सवालिया लहजे में कहा कि यह कहां का कानून है कि 21 साल की उम्र में आप वोट दे सकते हैं लेकिन विधायक एमपी का चुनाव नहीं लड़ सकते। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर नौजवानों को भी 21 साल में ही एमपी और विधायक का चुनाव लड़कर नेतृत्व सोप जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों को दिल्ली जाने का अधिकार मिलेगा वह संसद में अपनी बात रख सकेंगे।

देश के युवाओं पर भरोसा करना चाहिए

कार्यक्रम में युवाओं की अच्छी-खासी संख्या से उत्साहित दिख रहे आरएलडी प्रमुख ने कहा कि देश के युवाओं पर भरोसा करना चाहिए, क्योंकि नया नेतृत्व देश के लिए तैयार करना राजनीतिक लोगों का दायित्व है। जयंत ने कहा कि मेरठ के लोग पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरठ के लोगों ने 13 महीने के किसान आंदोलन में जब अपनी भागीदारी की तब मामला पलट दिया। जयंत ने पुलिस में उम्र सीमा की छूट देने के मामले में कहा कि इसको लेकर आरएलडी ने आवाज उठाई तो सरकार बैकफुट पर आई और मांग को माना। कहा कि सरकार को नौकरी का कैलेंडर जारी करी करना चाहिए ताकि युवा पहले से ही तैयारी कर लें।


...तो चालकों को हड़ताल न करनी पड़ती

इंडिया गठबंधन युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए काम करेगा। जयंत चौधरी ने कहा कि हिट एंड रन कानून सांसदों के सुझाव और विश्वास में लेकर बनाते तो चालकों को हड़ताल न करनी पड़ती। भाजपा सांसदों को निलंबित करके एकतरफा कानून बना रही है जो विवाद का कारण बन रहे हैं। आज कुछ लोग कहते हैं कि एक आदमी ही देश को चला रहा है, लेकिन देश में इतने काबिल युवा है जो उनसे अच्छा देश चलाएंगे। इनको आगे आना होगा।

लोग ठंड में ठिठुर रहे हैं और मोदी जी बीच का आनंद ले रहे हैं

पीएम मोदी पर तंज कसते हुए आरएलडी प्रमुख ने कहा कि लोग ठंड में ठिठुर रहे हैं और मोदी जी बीच का आनंद ले रहे हैं। कौन कहता है मोदी जी अकेले हैं, उनके साथ तो मेकअप वाले, कैमरा वाले, भाषण लिखने वालों की फौज रहती है, लेकिन मेरे साथ इनमें से कोई नहीं रहता। मेरठ में एसडीएम दफ्तर के बाहर आत्मदाह करने वाले किसान की घटना पर जयंत ने कहा कि आज अधिकारी सही से लोगों की सुनवाई नहीं कर रहे हैं, और इसके चलते ही मवाना के एक किसान ने खुद को जलाकर आत्महत्या कर ली। मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ है। जो लोग आज वन नेशन, वन मार्किट की बात करते हैं, उनसे पहले ही चौधरी अजित सिंह ने ये कर दिया था।

Tags:    

Similar News