अनुपम खेर को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, NIT छात्रों से जा रहे थे मिलने

Update:2016-04-10 13:49 IST

श्रीनगर: श्रीनगर के एनआईटी में कश्मीरी बनाम बाहरी छात्रों का विवाद अब राजनीतिक रूप ले चुका है। इसी के चलते रविवार को श्रीनगर एयरपोर्ट पर बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर को रोक लिया गया। अनुपम खेर यहां एनआईटी के छात्रों से मिलने जा रहे थे। श्रीनगर पुलिस ने उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक कर हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि उन्हें लगभग तीन बजे इंडिगो की फ्लाईट से वापस भेजा जाएगा।

सरकार और पुलिस का कहना है कि एनआईटी की हालात को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। उन्होंने डर जताते हुए कहा है कि यहां किसी बाहरी के जाने से दोबारा हिंसा भड़क सकती है। पुलिस ने अनुपम खेर को एयरपोर्ट के वीआईपी लॉज में बैठाया है। पुलिस ने उनसे कहा कि अगर वे कश्मीर में कहीं जाना चाहें तो जा सकते हैं लेकिन एनआईटी में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

अनुपम खेर ने ट्वीट कर छात्रों तक पहुंचाया संदेश

श्रीनगर पुलिस ने भले ही अनुपम खेर को एयरपोर्ट पर रोक लिया हो लेकिन उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट से छात्रों को संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि आपके देश प्रेम और राष्ट्रीयता को सलाम।आपके एक्जाम को लेकर गुड लक।

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में उन्होंने नेताओं को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि आप सिर्फ लेक्चरबाजी करिए।आप भी कुछ कर लो देश के लिए कि सब हम से ही करवाओगे।

क्यों हुआ था बवाल

-आपको बता दें कि कश्मीरी और बाहरी छात्रों के बीच भड़का यह विवाद टी-20 सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद शुरू हुआ था।

-कश्मीरी छात्र भारत को मिली हार का जश्न मना रहे थे जिसका बाहरी छात्रों ने विरोध किया था।

-बाहरी छात्रों ने परिसर में तिरंगा लहराया था। वह परिसर के बाहर कश्मीरी छात्रों के खिलाफ प्रदर्शन करना चाह रहे थे।

-5 अप्रैल 2016 को छात्रों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज भी किया गया था।

-पुलिस ने कैंपस के अंदर टीयर गैस भी छोड़ी थी।

Tags:    

Similar News