मोदी ने मनमोहन पर किया तंज तो बिफरी कांग्रेस, राहुल बोले- और कितना गिरेंगे PM

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार (8 फरवरी) को राज्यसभा में पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह पर तीखा प्रहार किया पीएम मोदी के इस बयान के बाद कांग्रेस सांसद अपनी सीटों से उठकर वेल तक आ गए।

Update: 2017-02-09 00:54 GMT
मोदी ने मनमोहन पर किया तंज तो बिफरी कांग्रेस, राहुल बोले- और कितना गिरेंगे PM

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार (8 फरवरी) को राज्यसभा में पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह पर तीखा प्रहार किया। पीएम मोदी के पूर्व पीएम मनमोहन पर की गई टिप्पणी के बाद कांग्रेस सांसद अपनी सीटों से उठकर वेल तक आ गए। वे पूर्व पीएम पर की गई इस टिप्पणी को अपमानजनक बताते हुए सदन से वॉकआउट कर गए।

पीएम मोदी की टिप्पणी पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि संसद में जो हुआ वह शर्मनाक था। वहीँ मनमोहन से जब मीडिया ने पीएम मोदी के कमेंट्स के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा मैं कुछ नहीं कहना चाहता हूं।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने संसद में पीएम नरेंद्र मोदी का बहिष्कार करने का फैसला भी किया है। कांग्रेस पीएम मोदी से माफी मांगने की मांग कर रही है।

यह भी पढ़ें ... घोटालों पर बोले PM- हर बार बेदाग रहे मनमोहन, हुनर है बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाना भी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताई। उन्होंने लिखा कि जब एक पीएम अपने पूर्व समकक्षों का उपहास उड़ाने के लिए खुद को इस स्तर पर ले जाता है तो वह संसद और राष्ट्र की गरिमा को भी नीचे गिरा देता है। पीएम मोदी ने अपने आपको औरों से ज्यादा गिरा लिया है।



पीएम मोदी ने सदन की मर्यादा का ख्याल न रखते हुए देश और सदन को ठेस पहुंचाई है। नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम की खिल्ली उड़ाकर पीएम पद की गरिमा को कम किया है। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पीएम पद को जितना नीचे लाने का काम किया है, उतना आज तक किसी ने नहीं किया।

अगली स्लाइड में जानिए और पीएम मोदी के बयान के बाद कांग्रेस की प्रतिक्रया ...

पी. चिदंबरम ने क्या कहा ?

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि पीएम द्वारा सदन में इस तरह के तल्ख और बेहूदा कमेंट्स कतई मंजूर नहीं हैं। इससे पहले किसी भी पीएम ने पूर्व पीएम के बारे में इस तरह के भद्दे कमेंट नहीं किए थे। पूर्व पीएम के बारे में इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना किसी भी पीएम के लिए बिल्कुल अच्छी बात नहीं है।

कपिल सिब्बल ने क्या कहा ?

कपिल सिब्बल ने कहा कि पीएम मोदी अहंकारी हो गए हैं। पीएम मोदी तभी बोलते हैं जब सारे लोग बोल चुके होते हैं। इसके बाद वे सब पर बेबुनियाद आरोप लगाते हैं। वहीं अहमद पटेल ने कहा कि पीएम मोदी ने आज सदन में जो कुछ भी पूर्व पीएम के बारे में बोला मैं किस अल्फाज में इसकी निंदा करूं? मेरे पास शब्द नहीं हैं।

अगली स्लाइड में पढ़िए पीएम मोदी ने क्या कहा था मनमोहन सिंह के बारे में ?

क्या कहा था पीएम नरेंद्र मोदी ने ?

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार पर कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह 70 साल की आजादी के अबतक के इतिहास में आधे समय तक महत्वपूर्ण आर्थिक पदों पर रहे और इस दौरान इतने घोटाले हुए, उनपर कोई दाग नहीं लगा।

पीएम ने तंज कसते हुए कहा कि बाथरूम में रेनकोट लगाकर नहाना कोई डॉ. मनमोहन सिंह से सीखे। पीएम मोदी की इस बात पर कांग्रेस ने वॉकआउट कर दिया। इस पर पीएम ने कहा कि मर्यादा अगर लांघते हैं तो सुनने की भी ताकत रखिए। पराजय स्वीकार ही नहीं करना है, यह कबतक चलेगा।

Tags:    

Similar News