मंत्रियों को हटाकर अपनी विफलता स्वीकार कर रही है सरकार : कांग्रेस

पीएम मोदी के रविवार को हुए कैबिनेट विस्तार के बाद कांग्रेस ने अपनी प्रतिकिया दी। मोदी सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने नए और प्रमोट हुए मंत्रियों को अयोग्य बताया।

Update: 2017-09-03 09:41 GMT

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने रविवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से मंत्रियों को हटाकर अपनी 'भारी भरकम विफलता' को स्वीकार किया है। मनीष तिवारी ने कहा, "असली कहानी हटाए जाने की है और यही वह मुकाम है जहां सरकार द्वारा अपनी बहुत बड़ी विफलता को स्वीकार किया जाना सामने आता है।"

उन्होंने कहा कि कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी, श्रम मंत्री बंगारू दत्तात्रेय, सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्री कलराज मिश्रा को उनके मंत्रालयों से हटाए जाने का मतलब है कि कोई कौशल विकास, कोई रोजगार सृजन नहीं हुआ है और इसके अतिरिक्त एमएसएमई का सफाया हो चुका है।

यह भी पढ़ें ... निर्मला बनीं नई रक्षा मंत्री, पीयूष को रेल की कमान, देखें पूरी लिस्ट

तिवारी ने यह भी आरोप लगाया कि जिन लोगों को पदोन्नति देकर कैबिनेट मंत्री बनाया गया है उन्हें 'खास आदमी' (वीआईपी) के लिए काम करने का इनाम दिया गया है।

उन्होंने कहा, "पेट्रोलियम मंत्री ने बीते 38 महीनों में 'आम आदमी' की सेवा नहीं की है। यह साफ है कि उन्होंने कुछ 'खास आदमियों' की सेवा की है, जिसकी वजह से उन्हें पदोन्नति दी गई है।"

यह भी पढ़ें ... 13 मंत्रियों ने ली शपथ, निर्मला-प्रधान-पीयूष-मुख़्तार को मिला प्रमोशन

उन्होंने कहा, "और अगर बात ऊर्जा मंत्री की है तो ऊर्जा मंत्री भाजपा के कोषाध्यक्ष भी हैं, इसलिए जाहिर है कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया होगा।"

पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेद्र प्रधान, ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी व वाणिज्य व उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण को रविवार को हुए मोदी मंत्रिमंडल के फेरबदल में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल में राज्य मंत्री के तौर पर नौ मंत्रियों को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें ... PM मोदी ने फिर दिखाई एक तीर से कई निशाने साधने की कला

क्या कहा गुलाम नबी ने ?

-कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि केंद्र सरकार की छवि पहले ही खराब हो चुकी है।

-अब वह क्या बदलाव करते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

-वह अपनी छवि दोबारा नहीं बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें ... चाय वाले की कैबिनेट में अब साइकिल का पंक्चर बनाने वाला भी शामिल

मोदी कैबिनेट में शामिल 9 नए चेहरे

-सत्यपाल सिंह

-अल्फाेन्स कन्ननथानम

-अश्विनी कुमार चौबे

-डॉ. वीरेंद्र कुमार

-शिव प्रताप शुक्ल

-आर के सिंह

-अनंत कुमार हेगड़े

-गजेंद्र सिंह शेखावत

-हरदीप सिंह पुरी

Tags:    

Similar News