Helicopter crash in Pune:पुणे में हेलीकॉप्टर क्रैश, दो पायलट और एक इंजीनियर की मौत

Helicopter crash in Pune: सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है।

Report :  Network
Update:2024-10-02 08:58 IST

Helicopter crash in Pune (Pic:Social Medi)

Helicopter crash in Pune: पुणे के बावधन बुद्रक इलाके में बुधवार को एक हेलीकॉप्टर क्रेश हो गया जिसमें दो पायलट और एक इंजीनियर की मौत हो गई। हेलीकॉप्टर कै्रश की यह घटना महाराष्ट्र के पुणे के बावधान बुद्रुक गांव में हुई है। ग्रामीणों ने इस हादसे की सूचना तत्काल पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इस हेलीकॉप्टर हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है।

बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के कारण यह हादसा हुआ है। हेलीकॉप्टर में चार लोग सवार थे।

हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी के चलते आग लग गई थी और इसी के चलते यह क्रैश हो गया। हदसा होते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस घटना के जांच में जुट गई। ग्रामीणों ने बताया कि हेलीकॉप्टर में आग लग गई थी और देखते ही देखते यह क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर के मलबे इधर-उधर बिखर गए।

24 अगस्त को भी एक हेलीकाप्टर क्रैश हो गया था

पुणे के पौड इलाके में 24 अगस्त 2024 को भी एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था। यह हेलीकॉप्टर मुंबई से हैदराबाद जा रहा था। हेलीकॉप्टर में पायलट और तीन यात्री सवार थे। हादसे में पायलट घायल हो गया था। बाकी तीनों लोगों को ज्यादा चोट नहीं आई हैं। यह हेलिकॉप्टर मुंबई की ग्लोबल वेक्ट्रा हेलिकॉर्प कंपनी का था। हेलीकॉप्टर तकनीकी खराबी की वजह से क्रैश हुआ। हादसे के पीछे भारी बारिश को भी वजह माना जा रहा बताया गया था।

3 मई को भी हुआ था हादसा

3 मई को महाराष्ट्र के महाड में शिवसेना (उद्धव गुट) की नेता सुषमा अंधारे का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। यह हादसा उस समय हुआ था जब सुषमा अंधारे बारामती में महिला मेले में शामिल होने जा रही थीं। उनके हेलीकॉप्टर में चढ़ने से पहले ही हेलीकॉप्टर का संतुलन बिगड़ गया और वो क्रैश हो गया। हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। पुलिस ने बताया था कि क्रैश की वजह साफ नहीं है। जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News