इंडियन आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कही ऐसी बात, हिल गया पाकिस्तान

इंडियन आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को पीओके पर बड़ा बयान दिया है। बिपिन रावत ने कहा कि पीओके और गिलगिस्तान दोनों ही हमारा है।

Update: 2019-10-25 12:35 GMT

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को पीओके पर बड़ा बयान दिया है। बिपिन रावत ने कहा कि पीओके और गिलगिस्तान दोनों ही हमारा है।

पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि पीओके पर आतंकियों का कब्जा है। उसे फौरन इस ओर रोक लगानी चाहिए।

ये बातें रावत ने एक कार्यक्रम के दौरान कही। रावत ने कहा कि पाकिस्तान भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटा हुआ है। भारतीय सेना उनके किसी भी मंसूबे को कामयाब नहीं होने देगी।

ये भी पढ़ें...हमें कोई छेड़ेगा तो हम भी छोड़ने वाले नहीं हैं : जनरल बिपिन रावत

ये भी पढ़ें...सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत का अलर्ट, साइबर युद्ध की तैयारी कर रहा चीन

एफएटीएफ पर आर्मी चीफ ने कही थी ये बात

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को कहा था कि वित्तीय कार्रवाई कार्यबल (एफएटीएफ) की चेतावनी से पाकिस्तान पर दबाव बढ़ेगा और वे आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए मजबूर होंगे।

आतंकवाद को मुहैया कराए जाने वाले धन की निगरानी करने वाली अंतरराष्ट्रीय निगरानी संस्था 'एफएटीएफ ने शुक्रवार (18 अक्टूबर) को पाकिस्तान को अगले साल फरवरी तक के लिये अपनी 'ग्रे सूची' में रख दिया है।

धन शोधन (मनी लॉड्रिंग) और आतंकवाद को धन मुहैया कराए जाने के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई करने में इस्लामाबाद के नाकाम रहने को लेकर यह कदम उठाया गया।

वित्तीय कार्रवाई कार्यबल (एफएटीएफ) की पेरिस में पांच दिवसीय पूर्ण बैठक संपन्न होने के बाद यह फैसला लिया गया।

इसमें इस बात का जिक्र किया गया कि पाकिस्तान को लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों पर नकेल कसने के लिये दी गई 27 सूत्रीय कार्ययोजना में इस्लामाबाद सिर्फ पांच पर ही काम करने में सक्षम रहा।

उल्लेखनीय है भारत में सिलसिलेवार हमलों के लिये ये दोनों आतंकी संगठन जिम्मेदार रहे हैं।

ये भी पढ़ें...बिपिन रावत की चेतावनी! सुधर जाओ, वरना LoC को पार करने में देरी नहीं

Tags:    

Similar News