नोएडा के मेट्रो हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, 66 मरीजों को बाहर निकाला

मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग को दमकल की 10 गाड़ियों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद बुझा लिया है। इस दौरान 66 मरीजों को बाहर निकाला गया। भीषण आग की सूचना पर जिलाधिकारी बीएन सिंह और एसएसपी वैभव कृष्ण ने मौके पर पहुंचकर मुवायना किया और मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। इसकी जांच शासन को दी जाएगी। 

Update: 2019-02-07 07:35 GMT

नोएडा: मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग को दमकल की 10 गाड़ियों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद बुझा लिया है। इस दौरान 66 मरीजों को बाहर निकाला गया। भीषण आग की सूचना पर जिलाधिकारी बीएन सिंह और एसएसपी वैभव कृष्ण ने मौके पर पहुंचकर मुवायना किया और मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। इसकी जांच शासन को दी जाएगी।



बतादें नोएडा के सेक्टर 11 मेट्रो हॉस्पिटल के सेकेंड फ्लोर पर भीषण आग लग गयी। अचानक सेकेंड फ्लोर पर धुंआ उठतें देखने के बाद प्रबंधन ने पुलिस प्रशासन और अग्निशमन विभाग को सूचना दी।

सेकेंड फ्लोर पर भर्ती एक दर्जन से अधिक लोगों को लेकर एम्बुलेंस जा चुकी हैं, उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है।आग लगने कें कारणों का पता नहीं चल पाया है। मौके पर पुलिस फोर्स और दमकल की गाड़ियों ने बचाव आीैर का कार्य शुरू कर दिया था।

घटनास्थल पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाया गया ।मरीजों को शिफ्ट करने के लिये रेस्क्यू युद्ध स्तर पर शुरू हो गया है 10 से अधिक एम्बुलेंस मौके पर मौजूद हैं।

बचाव एंव राहत कार्य में हाई टेंडन तार बाधा बन रही थी जो मेट्रो हास्पिटल के सामने है। इस बीच दोनों तरफ से मोड़ पर ट्रैफिक रोक दिया गया।दमकल की 10 से अधिक गाड़िया 50 से अधिक फायर कर्मी मौके पर मौजूद रहे।मेट्रो हार्ट इंस्टिट्यूट वाले हॉस्पिटल में है यह आग लगी है।शहर के अन्य हॉस्पिटल से भी राहत बचाव कार्य के एम्बुलेंस यहां पहुँची ।



Tags:    

Similar News