PM Narendra Modi Birthday: नवजात बच्चों के लिए यादगार होगा पीएम मोदी का जन्मदिन, सोने की अंगूठी देने का ऐलान

PM Narendra Modi Birthday: भाजपा की तमिलनाडु इकाई ने इसके लिए चेन्नई के आरएसआरएम अस्पताल का चयन किया है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2022-09-16 07:50 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (photo: social media ) 

Click the Play button to listen to article

PM Narendra Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर शनिवार को पूरे देश में विभिन्न आयोजनों की तैयारी है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से इस मौके पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में भाजपा की तमिलनाडु शाखा ने बड़ा ऐलान किया है। तमिलनाडु शाखा की ओर से घोषणा की गई है कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर नवजात बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी।

मत्स्य पालन और सूचना प्रसारण राज्यमंत्री एम मुरूगन की ओर से यह बड़ा ऐलान किया गया है। उन्होंने बताया कि भाजपा की तमिलनाडु इकाई ने इसके लिए चेन्नई के आरएसआरएम अस्पताल का चयन किया है। इस अस्पताल में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर पैदा होने वाले सभी नवजात बच्चों को पार्टी की ओर से यादगार तोहफा यानी सोने की अंगूठी दी जाएगी।

पार्टी की तमिलनाडु इकाई की घोषणा

भारतीय जनता पार्टी की ओर से 17 सितंबर को प्रधानमंत्री के जन्मदिन को खास बनाने की जोरदार तैयारियां चल रही हैं। पार्टी की ओर से 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक का सेवा अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत पार्टी की ओर से विविध आयोजन करने की तैयारी है और इस अभियान की समाप्ति महात्मा गांधी की जयंती पर 2 अक्टूबर को होगी। पार्टी की तमिलनाडु इकाई की ओर से भी प्रधानमंत्री के जन्मदिन को यादगार बनाने की तैयारी है।

इसी सिलसिले में पार्टी की ओर से शनिवार को पैदा होने वाले नवजात बच्चों को सोने की अंगूठी देने की बड़ी घोषणा की गई है। मुरूगन से इस घोषणा पर आने वाले खर्च को लेकर सवाल पूछे जाने पर उनका कहना था कि नवजात बच्चों को दी जाने वाली अंगूठी दो ग्राम की होगी। उन्होंने कहा कि अनुमान लगाया गया है कि इस अंगूठी की कीमत पांच हजार रुपए के आसपास होगी।

घोषणा को मुफ्त रेवड़ी न समझें

मंत्री ने कहा कि इसे मुफ्त रेवड़ी इन नहीं माना जाना चाहिए। इसके जरिए हम प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर पैदा होने वाले बच्चों का स्वागत करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की प्रदेश इकाई की ओर से अनुमान लगाया गया है कि 17 सितंबर को चुने गए अस्पताल में 10 से 15 बच्चों का जन्म हो सकता है।

इस कारण इस घोषणा में होने वाले खर्च को लेकर कोई विवाद नहीं पैदा किया जाना चाहिए। मंत्री की ओर से की गई इस घोषणा की सियासी हलकों में खूब चर्चा हो रही है।

720 किलो मछली बांटी जाएगी

मुरुगन ने कहा कि इसके अलावा प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर हम एक और योजना पर अमल करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौके पर मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के चुनाव क्षेत्र में 720 किलो मछली बांटी जाएगी। उन्होंने कहा कि यह कदम उठाने के पीछे भी ठोस कारण है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना का उद्देश्य मछली की खपत में बढ़ोतरी करना है।

प्रधानमंत्री मोदी इस साल 72 साल के होने वाले हैं और इसलिए 720 किलो मछली बांटने का लक्ष्य तय किया गया है। मुरुगन ने कहा कि हमें इस बात की जानकारी है कि प्रधानमंत्री मोदी शाकाहारी हैं मगर मछली के उत्पादन और खपत को बढ़ाने की दिशा में हमने यह कदम उठाने का फैसला किया है।

दिल्ली शाखा की ओर से विविध आयोजन

दूसरी ओर भाजपा की दिल्ली इकाई की ओर से भी पार्टी के सेवा पखवाड़े के दौरान विभिन्न आयोजनों की तैयारी की गई है। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता का कहना है कि इस दौरान स्वास्थ्य जांच और रक्तदान शिविर के अलावा विशेष दौड़ का आयोजन भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस विशेष दौड़ में झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोग हिस्सा ले सकेंगे।

उन्होंने कहा कि अनुमान लगाया गया है कि करीब 10000 युवा इस विशेष दौड़ में हिस्सा लेंगे। गृह मंत्री अमित शाह इस दौड़ को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश इकाई की ओर से कई अन्य आयोजन भी किए जाएंगे।

Tags:    

Similar News