सीएम साहेब! छत्तीसगढ़ में नक्सली कर रहे आर्थिक नाकेबंदी की तैयारी

Update: 2017-06-24 12:06 GMT

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलवाद दमन विरोधी सप्ताह मनाने की नक्सलियों द्वारा अनौपचारिक तौर पर घोषणा की जा चुकी है। बताया जा रहा है कि 26 जून से क्षेत्र के नक्सली दमन विरोधी सप्ताह और आर्थिक नाकेबंदी करने की फिराक में हैं। इस संबंध में सूचना मिलते ही रेल प्रशासन सतर्क हो गया है।

सूत्रों के मुताबिक, बस्तर में सुरक्षाबलों द्वारा लगातार नक्सलियों के खिलाफ की जा रही कार्यवाही से नक्सलवाद कमजोर हो रहा है। इसको देखते हुए नक्सली, प्रशासन के खिलाफ नक्सलवाद दमन विरोधी सप्ताह मनाने जा रहे हैं। इस दौरान किसी भी प्रकार की नक्सली घटना से होने वाले नुकसान से बचने के लिए पूर्व तट रेलवे के अंतर्गत आने वाला केके रेल प्रशासन सतर्क हो गया है।

रेलवे ने 25 जून से रेलमार्ग पर चलने वाली ट्रेनों के परिचालन में आंशिक फेरबदल संभावना जताई है। इसके अलावा सुबह रेलपथ की पेट्रोलिंग के बाद ही ट्रेनों को रवाना करने का निर्देश रेल प्रशासन ने अधिकारियों/कर्मचारियों को दिया है।

सूत्रों ने बताया कि अब तक इस संबंध में नक्सली पर्चे, पोस्टर या पम्पलेट रेलवे के हाथ नहीं लगे हैं। बावजूद इसके रेलवे ने सुरक्षा की दृष्टि से रेल मुख्यालय को सूचना भेज दी है। इसके साथ ही बीते वर्षों में नक्सलियों द्वारा रेलपथ और मालगाड़ियों को पहुंचाए गए नुकसान का विवरण भी मुख्यालय को भेजा गया है।

Tags:    

Similar News