रॉबर्ट वाड्रा की मेडिकल रिपोर्ट का सत्यापन करेगा प्रवर्तन निदेशालय

स्वास्थ्य कारणों से विदेश यात्रा की इजाजत मांग रहे धनशोधन मामले में आरोपी रॉबर्ट वाड्रा ने शुक्रवार को अपने मेडिकल रिकॉर्ड दिल्ली की एक अदालत के समक्ष रखे, जिसने प्रवर्तन निदेशालय को उनके सत्यापन की अनुमति दे दी।

Update: 2019-05-24 14:47 GMT
रॉबर्ट वाड्रा की फ़ाइल फोटो

नयी दिल्ली: स्वास्थ्य कारणों से विदेश यात्रा की इजाजत मांग रहे धनशोधन मामले में आरोपी रॉबर्ट वाड्रा ने शुक्रवार को अपने मेडिकल रिकॉर्ड दिल्ली की एक अदालत के समक्ष रखे, जिसने प्रवर्तन निदेशालय को उनके सत्यापन की अनुमति दे दी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा ने विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष रिकॉर्ड पेश किये जिन्होंने जांच एजेंसी से उन्हें सुनवाई की अगली तारीख 29 मई तक सत्यापित करने को कहा।

यह भी पढ़ें.....नोट बंदी के दौरान फर्जी खाता खोलने का मामला: बैंक मैनेजर की गिरफ्तारी पर रोक

अदालत प्रवर्तन निदेशालय के इस बारे में रुख पर सुनवाई करेगी कि उसे ब्रिटेन और दो अन्य देश जाने की अनुमति की मांग को लेकर वाड्रा की ओर से दाखिल याचिका पर कोई आपत्ति तो नहीं है।

वाड्रा ने अनुरोध किया कि उनके आवेदन की विषय वस्तुओं और उनकी मेडिकल रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए।

ईडी के वकील डी पी सिंह ने आवेदन पर दलील देने से पहले रिपोर्ट को सत्यापित करने के लिए समय मांगा।

यह भी पढ़ें.....फिर से PM बनने के बाद मोदी ले सकते हैं, तीन बड़े फैसले, सबके लिए होगी हितकारी

अदालत ने जांच एजेंसी को निर्देश दिया कि रिपोर्ट और यात्रा विवरण सार्वजनिक नहीं किया जाए। इससे पहले वाड्रा की ओर से वरिष्ठ वकील के टी एस तुलसी ने अदालत से अनुरोध किया कि विवरण को किसी तीसरे पक्ष से साझा नहीं किया जाए क्योंकि यह सुरक्षा और निजता का मामला है।

वाड्रा धनशोधन के एक मामले में जांच का सामना कर रहे हैं।

(भाषा)

Tags:    

Similar News