Ram Gopal Yadav: सपा सांसद ने इंस्टाग्राम रील्स पर सदन में उठाए सवाल, बोले-लोग ऐसे कपड़े पहनते हैं कि...

Ram Gopal Yadav On Instagram Reels: समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. रामगोपाल यादव ने युवाओं के सोशल मीडिया पर समय व्यर्थ करने और इसके कारण बढ़ती अश्लीलता पर चिंता जताई।

Update: 2024-08-06 11:44 GMT

Ram Gopal Yadav

Ram Gopal Yadav: समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉ. रामगोपाल यादव ने इंस्टाग्राम रील्स पर सदन में सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि जब हम लोगों के हमारे जमाने में प्रारंभिक शिक्षा शुरू हुई थी तो अंग्रेजी छठी क्लास से पढ़ाई जाती थी। और जब छात्र थोड़ी अंग्रेजी सीख लेते थे तो टीचर उनको एक वाक्य रटवाते थे। यह वाक्य था इफ वेल्थ इज लॉस्ट नथिंग इज लॉस्ट, इफ हेल्थ इज लॉस्ट समथिंग इज लॉस्ट, इफ करैक्टर इज लॉस्ट एवरीथिंग इज, लॉस्ट। सपा के राज्यसभा सांसद ने कहा, मुझे बहुत चिंता भी है और अफसोस भी है कि धीरे-धीरे हम ऐसी स्थिति में पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ चैनल्स भी और कुछ में चलने वाले प्रोग्राम्स निरंतर वल्गैरिटी और वायलेंस को बढ़ावा दे रहे हैं।

रोज तीन घंटा कर रहे बर्बाद

सपा सांसद रामगोपाल यादव ने कहा कि एक अनुमान के अनुसार रील्स पर देश में युवा और नई पीढ़ी अपना लगभग तीन घंटा बर्बाद कर रही है। उन्होंने कहा, भद्दे और अश्लील किस्म के प्रचार प्रसार को देखने से बहुत सारी विकृतियां समाज में पैदा हो रही हैं। उन्होंने कहा, आए दिन हम अखबारों में पढ़ते हैं कि साहब इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई फिर शादी के बाद लड़के ने लड़की का मर्डर कर दिया। कहीं लड़की लड़के का मर्डर कर सारा सामान चुरा कर चली गई।


बोले-सब लोग फोन में उलझे रहते हैं

सपा सांसद ने कहा कि हम लोगों के ऐसे परिवार रहे जहां दिन में एक बार परिवार में सभी मां-बाप, बेटे, बहन-भाई, बच्चे सब साथ बैठ लेते थे। अब तो सब फोन में उलझे रहते हैं। इससे जो परिवार में संबंधों में बॉन्ड है, मित्रता के संबंध में कमी आने लगी है। उन्होंने कहा कि जो प्रेम होना चाहिए वो प्रेम धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। पहले जो आपस में बैठकर रोज अपनी बातें करते थे, साथ खाना खाते थे वह नहीं है। पहले जो वक्त होता था अब वह नहीं है।


तो नजरें झुक जाती हैं

उन्होंने कहा कि यह जो ऑनलाइन एजुकेशन और शुरू हो गई है उस ये स्मार्टफोन से बच्चों तक यह सारी चीजें, सारी गंदगी पहुंचाने का काम किया है। डॉ. रामगोपाल यादव ने कहा कि बहुत पहले हाउस में कहा था कि जब भी किसी समाज में न्यूडिटी और एल्कोहोलिज्म बढ़ जाता है तो कई सभ्यताएं नष्ट हो गईं और वो स्थिति हम देख रहे हैं कि बढ़ती चली जा रही है। उन्होंने कहा कि लोग ऐसे कपड़े पहनते हैं कि नजरें झुक जाती हैं।



Tags:    

Similar News