लद्दाख में बर्फीले तूफान का कहर, 10 टूरिस्ट दबे, 4 के शव निकाले गए

जम्मू-कश्मीर के लद्दाख में बर्फीला तूफान आया है। इसकी चपेट में कई वाहन आ गए हैं। ये वाहन बर्फ के नीचे दब गए हैं। इन वाहनों में कम से कम 10 लोगों के होने की आशंका जताई जा रही है।

Update: 2019-01-18 05:51 GMT

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के लद्दाख में बर्फीला तूफान आया है। इसकी चपेट में एक ट्रक आ गया जो बर्फ के नीचे दब गया। इन वाहनों में कम से कम 10 लोगों के होने की आशंका जताई जा रही है। अभी तक 4 शव बरामद किए गए हैं जबकि 6 अन्य लोग लापता हैं।

राहत और बचाव अभियान शुरू

इस घटना की जानकारी मिलते ही भारतीय सेना और पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और राहत और बचाव अभियान शुरू किया है, लेकिन माइनस 15 डिग्री सेल्सियस तापमान की वजह से ऑपरेशन में मुश्किलें आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लद्दाख के खारदुंगला पास में बर्फीला तूफान आया है।

यह भी पढ़ें.....कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी, पूर्व सीएम के सामने चले लात घूंसे

यह भी पढ़ें.....फरीदाबादः बल्लभगढ-मोहना बस स्टैंड से एटीएम उखाड़ ले गए बदमाश

खारदुंगला पास की घटना

हालांकि तापमान बेहद कम होने की वजह से उन्हें मुश्किलें आ रही हैं। खारदुंगला पास लद्दाख की सबसे ऊंची चोटी है जो कि 18,380 फीट की ऊंचाई पर है। आपको बता दें कि लद्दाख समेत पूरे जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फीले तूफान का तांडव जारी है।

यह भी पढ़ें.....70 करोड़ ज्यादा ई-मेल आईडी हैक? कहीं आप भी तो नहीं हुए शिकार? ऐसे करें चेक

इस हिमस्खलन की चपेट में आए पर्यटकों के बारे में अभी तक कुछ जानकारी नहीं मिल पाई है। वहीं, मौसम विभाग ने कश्मीर घाटी और हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिन में जमकर बर्फबारी जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है।

Tags:    

Similar News