Udaipur Violence : छात्र पर चाकू से हमले के बाद भड़की हिंसा, आगजनी व तोड़फोड़, धारा 144 लगाई गई

Udaipur Violence : राजस्थान के उदयपुर में एक सरकारी स्कूल में दो छात्रों के बीच हुई चाकूबाजी की घटना के बाद हिंसा भड़क गई है। इस घटना के दौरान एक छात्र भी घायल हुआ है।

Report :  Rajnish Verma
Update: 2024-08-16 15:15 GMT

Udaipur Violence : राजस्थान के उदयपुर में एक सरकारी स्कूल में दो छात्रों के बीच हुई चाकूबाजी की घटना के बाद हिंसा भड़क गई है। इस घटना के दौरान एक छात्र भी घायल हुआ है। हिन्दू संगठनों में आक्रोश फैल गया है, वह आरोपी के घर बुलडोजर चलाने की मांग करते हुए अस्पताल पहुंचे। इस घटना के बाद शहर में कई जगह आगजनी और हिंसा हुई। बाजारों को बंद करा दिया गया है, गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया है। इसके साथ ही तोड़फोड की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। पुलिस प्रशासन ने मोर्चा संभाल लिया है। शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए धारा -144 लागू कर दी है।

यह घटना राजस्थान के उदयपुर शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र की है। यहां भट्टियानी चौहट्टा स्थित सरकारी विद्यालय में दसवीं के छात्रों के बीच विवाद हो गया था। इसी विवाद में एक छात्र ने दूसरे छात्र पर चाकू से हमला कर दिया। इस हमले के बाद शहर में तनावपूर्ण माहौल हो गया है। हिन्दू संगठनों में आक्रोश फैल गया और लोगों ने बाजार बंद करवा दिए। इसके साथ कई जगह पर तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं हुईं। आक्रोशित भीड़ ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भीड़ ने करीब आधा दर्जन वाहनों को आग के हवाले किया। वहीं, हिन्दू संगठनों के लोगों अस्पताल पहुंचकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए घर पर बुलडोजर चलाने की मांग की। अस्पताल में हंगामा बढ़ता देख सांसद मन्नालाल रावत, विधायक ताराचंद जैन, विधायक फूल सिंह मीणा, डीएम अरविंद पोसवाल, एसपी योगेश गोयल भी मौके पर पहुंच गए। घटना की गंभीरत को देखते हुए जिला प्रशासन ने धारा-144 लागू कर दी है। वहीं, पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी किशोर और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

छात्रों के बीच कई दिन से चल रहा था विवाद 

बताया जा रहा है कि दोनों छात्रों के बीच कई दिन से विवाद चल रहा था। दोनों छात्र एक दूसरे को धमकियां भी दे रहे थे। खांजीपीर का रहने वाला छात्र चाकू लेकर विद्यालय पहुंचा था। इस दौरान दोनों छात्रों के बीच विवाद हो गया। एक छात्र ने चाकू निकालकर हमला कर दिया और आरोपी वहां से फरार हो गया। इसके घटन के बाद शिक्षकों ने घायल छात्र को अस्पताल पहुंचाया।इसके बाद घटना का माहौल बिगड़ना शुरू हो गया।

Tags:    

Similar News