Gujarat: स्मृति ईरानी गिना रही थीं केंद्र की उपलब्धियां, गुस्साए युवक ने मंच पर फेंकी चूड़ियां

Update:2017-06-13 12:59 IST
Gujarat: स्मृति ईरानी गिना रही थीं केंद्र की उपलब्धियां, गुस्साए युवक ने मंच पर फेंकी चूड़ियां

अहमदाबाद: गुजरात के अमरेली जिले में सोमवार को मोदी सरकार में कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी पर एक युवक ने चूड़ियां फेंकी। जब युवक ने ये हरकत की उस वक्त स्मृति एक सभा को संबोधित कर रही थीं। अच्छी बात ये रही कि फेंकीं गई चूड़ियां स्मृति को नहीं लगी। इस हरकत के बाद पुलिस ने केतन कसवाणा (20 वर्ष) नाम के युवक को पकड़ लिया।

बता दें ये घटना तब हुई जब केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी मोदी सरकार की तीन साल की उपलब्धियां बताने के लिए आयोजित देशव्यापी 'सबका साथ सबका विकास' सम्मेलन के तहत किसान संबंधी नीतियों पर चर्चा कर रही थीं। इसी दौरान पीछे से आरोपी युवक उठा और वंदे मातरम का नारा लगाते हुए कुछ चूड़ियां मंच की ओर फेंकी। पुलिस ने उसे तुरंत हिरासत में ले लिया।

'इस तरह के करतबों की मुझे अपेक्षा है'

इस घटना के बाद स्मृति ईरानी ने कहा, 'गुजरात में चुनाव नजदीक आ रहा है। इसलिए इस तरह के करतबों की मुझे अपेक्षा है। एक पुरुष को भेजा है, महिला पर आक्रमण करने के लिए, कांग्रेस की यह रणनीति थोड़ी गलत है।'

...ये चूड़ियां उसकी पत्नी को तोहफे में दे देंगे

हालांकि, स्थानीय कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि युवक किसान है और राज्य में कर्ज माफी की मांग कर रहा था। जबकि एसपी जगदीश पटेल ने कहा, कि युवक ने इसके अलावा कोई नारा नहीं लगाया। जब पुलिस उसे ले जा रही थी तो स्मृति ने कहा, कि 'उसे कार्यक्रम में बैठने दें। यह शख्‍स जितनी चूड़ियां फेंकना चाहता है उसे फेंकने दें। वह ये चूडि़यां उसकी पत्नी को तोहफे में दे देंगी।'

बीजेपी नेताओं के खिलाफ बढ़ी घटनाएं

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले महीने भावनगर में एक पाटीदार युवक ने केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया के कार्यक्रम के दौरान उनकी तरफ जूता फेंका था। गुजरात में बीजेपी नेताओं के खिलाफ हाल के दिनों में इस तरह की घटनाएं बढ़ी हैं। शीर्ष पार्टी नेतृत्व के लिए ये जरूर चिंता का सबस होगी।

Tags:    

Similar News