IPL 2022 SRH vs RR: केन विलियमसन के विवादित कैच को लेकर हैदराबाद ने दर्ज कराई शिकायत, जानें क्या है पूरा मामला

SRH vs RR: सनराइजर्स हैदराबाद टीम मैनेजमेंट ने आईपीएल के गवर्निंग काउंसिल से थर्ड अंपायर केएन अनंत पद्मनाभन के फैसले के खिलाफ आपत्ति जताई है।

Report :  Prashant Dixit
Published By :  Shreya
Update:2022-04-02 18:10 IST

केन विलियमसन का विवादित कैच (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

SRH vs RR Match Controversy: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के विरुद्ध इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अपने अभियान की शुरूआत की थी। इस मैच में SRH के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को थर्ड अंपायर (Third Umpire) ने कैच आउट दिया था। उनके इस फैसले पर खड़ा हुआ विवाद अब तक थमा नहीं है। इस मामले में SRH ने IPL के गवर्निंग काउंसिल (Governing Council) के सामने आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है।

हैदराबाद टीम मैनेजमेंट (Sunrisers Hyderabad Team Management) ने क्रिकबज को बताया कि, हमने गवर्निंग काउंसिल को इस बारे में लिख कर शिकायत की है। प्रक्रिया यह है कि कोच को शिकायत करनी होती है और हमने अपनी तरफ से थर्ड अंपायर केएन अनंत पद्मनाभन (KN Anantha Padmanabhan) के इस फैसले के खिलाफ आपत्ति जताई है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ये है विवाद

विवाद थर्ड अंपायर के SRH के कप्तान केन विलियमसन को कैच आउट (Catch Out) देने को लेकर है। मैच में हैदराबाद की बल्लेबाजी के दौरान पारी के दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) की एक बॉल विलियमसन के बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई विकेटकीपर और पहली स्लिप में खड़े फील्डर के बीच से निकल रही थी। राजस्थान के विकेटकीपर संजू सैमसन ने इसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके दस्ताने से लगकर स्लीप में जाने लगी। इस गेंद को देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने लपका और आउट की अपील कर दी, बाद में थर्ड अंपायर ने आउट करार दिया था।

टीवी रीप्ले में दिखा कि कैच से पहले बॉल जमीन पर लगी, बस यही कैच विवाद की जड़ बन गया। कैच लेने के बाद फील्ड अंपायर ने यह फैसला थर्ड अंपायर की तरफ बढ़ा दिया था, जहां कई एंगल से टीवी में रिप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने विलियमसन को आउट करार दे दिया था। जबकि एक एंगल में ऐसा दिखाई दिया, जैसे बॉल पडिक्कल के हाथ में आने से पहले जमीन को छू गई थी। ऐसे में हैदराबाद फ्रेंचाइजी को यह फैसला नागवार गुजरा और उन्होंने थर्ड अंपायर की शिकायत आईपीएल गवर्निंग काउंसिल से कर दी है।

कोच टॉम मूडी ने की शिकायत

मैच के बाद हैदराबाद टीम के कोच टॉम मूडी (SRH Team Coach Tom Moody) ने थर्ड अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताई थी। कहा था हम रीप्ले देख चुके हैं, हम यह समझ सकते हैं, कि फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर को मामला रेफर क्यों किया यह भी सही है कि हम अंपायर नहीं हैं, लेकिन यह भी तो साफ ही दिख रहा है फैसला गलत है। क्रिकबज के मुताबिक SRH ने थर्ड अंपायर के फैसले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। टीम मैनेजमेंट के एक सदस्य ने भी कहा कि हमने बीसीसीआई को एक लिखित शिकायत भेजी है नियम हैं कोच को पहले शिकायत करनी होती है, शेष बची कार्रवाई बाद में होती है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News