IPL 2022: इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती हैं SRH और RR की टीमें, होगा कड़ा मुकाबला

SRH vs RR Match Today: आईपीएल के 15वें सीजन में आज यानी मंगलवार को हैदराबाद और राजस्थान की टीमें आपस में भिड़ेंगी। यह मैच शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा।

Report :  Prashant Dixit
Published By :  Shreya
Update:2022-03-29 15:06 IST

संजू सैमसम-केन विलियमसन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals: आईपीएल के इस सीजन (IPL 2022) पांचवां मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) व राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium- MCA) में खेला जाएगा। मैच शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा। इसके लिए टॉस आधे घंटे पहले होगा। दोनों ही टीम IPL का खिताब जीत चुकी हैं। SRH और RR जीत के साथ अपने 15वें सीजन का आगाज करना चाहेंगी।

इस साल ऑक्शन में SRH और RR दोनों ने कुछ शानदार खिलाड़ियों को खरीदा। राजस्थान टीम की कमान युवा संजू सैमसन (Sanju Samson) के हाथों में होगी जिन्हें अभी खुद को साबित करना है। तो हैदराबाद की कमान अनुभवी केन विलियमसन (Kane Williamson) के हाथों में है। विलियम्सन ने न्यूजीलैंड को पिछले साल टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया था। ऐसे में फ्रेंचाइजी को उनसे काफी उम्मीदें होंगी।

राजस्थान टीम की ताकत (RR Best Plyers List)

राजस्थान की टीम इस बार भी यशस्वी और बटलर की जोड़ी ओपनिंग करती नजर आएंगी। जबकि तीसरे नंबर पर बैंगलोर के पूर्व ओपनर देवदत्त पडिक्कल को उतारने का ऐलान पहले ही हो चुका है। उनके अलावा बैटिंग में शिमरॉन हेटमायर और रियान पराग को पहले मैच में मौका मिलना तय है। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट व प्रसिद्ध कृष्णा के पेस अटैक की मुख्य जिम्मेदारी होगी। जबकि टीम रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के रूप में टीम का स्पिन डिपार्टमेंट एकदम मजबूत नजर आता है। इस बार टीम पिछली बार से ज्यादा संतुलित नजर आ रही है जो टीम को पहले से मजबूत बना रही है।

राजस्थान-हैदराबाद के खिलाड़ी (फोटो साभार- ट्विटर)

SRH टीम की ताकत (SRH Best Plyers List)

हैदराबाद की टीम के कप्तान विलियमसन ओपनिंग में दिख सकते हैं और उनके साथ युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को मौका मिल सकता है। दोनों पिछले सीजन में भी ओपनिंग करते दिखे थे। हैदराबाद का मिडिल ऑर्डर पिछले सीजन की तुलना में ज्यादा बेहतर दिख रहा है। टीम के पास इस बार राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन और एडन मार्करम जैसे विकल्प हैं। वहीं अब्दुल समद पर भी भरोसा रखा जाएगा।

टीम की तेज गेंदबाजी भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और उमरान मलिक के कंधों पर होगी। हैदराबाद को सबसे बड़ी परेशानी लेग स्पिनर राशिद खान की जगह भरने में आ रही है पहले मैच में रॉयल्स के ही पूर्व स्पिनर श्रेयस गोपाल पर भरोसा जताया जा सकता है। इस टीम का मध्यक्रम पिछली बार से ज्यादा मजबूत है, जो टीम की मजबूत कड़ी साबित हो सकती है।

RR की संभावित प्लेइंग-11 (RR Playing 11)

जोस बटलर (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, नाथन कूल्टर-नाइल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल व प्रसिद्ध कृष्णा।

SRH की संभावित प्लेइंग-11 (SRH Playing 11)

एडन मार्कराम, अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर, प्रियम गर्ग, उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार व टी नटराजन। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News