दिलचस्प होती जा रही है ऑरेंज व पर्पल कैप की रेस, ये खिलाड़ी सबसे आगे

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर इस रेस को और अधिक दिलचस्प बना रही है।

Written By :  Vijay Kumar Tiwari
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-04-19 06:55 GMT

ऑरेंज व पर्पल कैप (फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: आईपीएल 2021 के खेले जा रहे मैचों में खिलाड़ी अपने दमदार प्रदर्शन के कारण ऑरेंज और पर्पल कार की रेस में एक दूसरे से आगे निकलने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल इसकी रेस दिल्ली और बेंगलुरु के खिलाड़ियों के बीच तगड़ी रेस देखी जा रही है।

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर इस रेस को और अधिक दिलचस्प बना रही है। गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में इन दोनों टीमों के खिलाड़ी अन्य टीमों से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और एक दूसरे से आगे निकलने की कोशिश कर रहे हैं।

आईपीएल 2021 में जैसे-जैसे मैच खत्म होते जा रहे हैं, वैसे वैसे ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में खिलाड़ी आगे पीछे होते जा रहे हैं। कई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर दूसरे खिलाड़ियों से आगे निकलते जा रहे हैं।
फिलहाल अगर ऑरेंज कैप की बात करें तो इस श्रेणी में शिखर धवन तीन मैचों में 186 रन बनाकर सबसे आगे चल रहे हैं। इसमें उनको रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम में खेल रहे ग्लेन मैक्सवेल से टक्कर मिल रही है। इन्होंने 3 मैचों में 176 रन बनाए हैं। वहीं पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल भी अपने बल्लेबाजी का जलवा दिखा रहे हैं और 3 मैचों में 157 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा तीन मैचों में 155 रन बनाकर चौथे स्थान पर बने हैं। वहीं आरसीबी के एबी डिविलियर्स भी तीन मैचों में 125 रन बनाकर पांचवें स्थान पर कायम हैं।


 


https://www.iplt20.com/stats/2021/most-runs
वहीं अगर पर्पल कैप की बात की जाए तो फिलहाल इसमें आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल तीन मैचों में 9 विकेट लेकर सबसे आगे चल रहे हैं। इनको मुंबई इंडियंस के स्पिन गेंदबाज राहुल चहर तगड़ी टक्कर दे रहे हैं, जिन्होंने 3 मैचों में कुल 7 विकेट लिए हैं। तीसरे स्थान पर दिल्ली के आवेश खान और चौथे स्थान पर आंद्रे रसेल हैं। पांचवें स्थान पर ट्रेंट बोल्ट हैं। तीसरे चौथे व पांचवें स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों ने 3 मैचों में 6-6 विकेट ले रखें हैं।
https://www.iplt20.com/stats/2021/most-wickets
दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Tags:    

Similar News