अगले मैच में लोकेश राहुल के पास कोहली व मार्श के रिकॉर्ड को तोड़ने का बड़ा मौका

किंग्स पंजाब के कप्तान अगला मैच खेलते ही केएल राहुल के पास एक शानदार मौका होगा कि वह विराट कोहली से आगे निकल जाएं। अगले मैच में केवल एक रन बनाते ही वह यह रिकॉर्ड बना लेंगे और ऐसा कारनामा दिखाने वाले भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन जाएंगे।

Written By :  Vijay Kumar Tiwari
Published By :  Monika
Update: 2021-04-19 07:34 GMT

केएल राहुल-विराट कोहली (सोशल मीडिया )

लखनऊ: किंग्स पंजाब के कप्तान अगला मैच खेलते ही केएल राहुल के पास एक शानदार मौका होगा कि वह विराट कोहली से आगे निकल जाएं। अगले मैच में केवल एक रन बनाते ही वह यह रिकॉर्ड बना लेंगे और ऐसा कारनामा दिखाने वाले भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन जाएंगे। साथ ही विश्व के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे।

केएल राहुल कल महज एक रन से टी-20 करियर में अपने 5000 रन पूरे करने से चूक गए नहीं तो वह सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले भारतीय बन सकते थे। वह अब तक टी-20 की 142 पारियों में 4999 रन बना चुके हैं। इसीलिए अब उन्हें एक और पारी का इंतजार करना होगा तभी वह कोहली के आंकड़े को पार कर पाएंगे।

केएल राहुल (सोशल मीडिया ) 

अगर भारतीय बल्लेबाजों की बात करें, तो सबसे कम पारियों में 5000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है। कोहली ने कुल 167 पारियों में ये कारनामा कर दिखाया है। वहीं अगर ओवरऑल रिकॉर्ड को देखा जाय तो पता चलता है कि वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने टी-20 में अपने 5000 रन केवल 132 पारियों में पूरे कर लिए थे। इसके बाद दूसरे स्थान पर शॉन मार्श का नाम आता है, जिन्होंने 144 पारियां खेली थीं। इससे लगता है कि अगर केएल राहुल अगले मैच में केवल एक रन बना लेते हैं, तो वह 143 पारियों में 5000 रनों के आंकड़े को छू लेंगे और उनके पास मार्श को पीछे छोड़ने का भी मौका होगा। इसके बाद वह गेल के बाद दूसरे स्थान पर आ जाएंगे।

वहीं अगर केएल राहुल के आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो पता चलता है कि राहुल ने आईपीएल में अब तक कुल 84 मैच खेलकर 2804 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक व 23 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा वह 42 कैच ले चुके हैं और 5 स्टंपिंग भी की है।

Tags:    

Similar News