जम्मू-कश्मीर में 44 लोग गिरफ्तार, आतंकी ठिकानों से पहली बार मिले चीन के झंडे

Update: 2016-10-18 19:03 GMT

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को 700 घरों में छापेमारी की। इस दौरान 44 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही पहली बार आतंकियों के ठिकानों से चीन के झंडे भी बरामद किए गए। बता दें कि बीते दिनों कश्मीर में विरोध प्रदर्शनों के दौरान पाकिस्तान के साथ चीन के झंडे भी लहराए गए थे और चीन से मदद की गुहार संबंधी नारेबाजी हुई थी।

जैश से जुड़े मिले तार

सेना की ओर से बताया गया कि पुराने बारामुला में कार्रवाई के दौरान 12 घंटे में 700 घरों में छापे मारे गए। गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लेटर पैड भी बरामद हुए हैं। गिरफ्तार लोगों के बारे में सेना को पुख्ता जानकारी है कि ये सभी आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं। छापे के दौरान आतंकी ठिकानों का भी पता चला और कई जगह चीन के झंडे मिले।

और क्या बरामद हुआ?

सेना के प्रवक्ता के मुताबिक छापेमारी में पेट्रोल बम, जैश और लश्कर के लेटर पैड, मोबाइल फोन और तमाम आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की गई हैं। 700 घरों में एक साथ छापेमारी में सेना के अलावा राज्य पुलिस, बीएसएफ और सीआरपीएफ के जवान भी शामिल थे।

जवानों को मिलेंगे बॉडी प्रोटेक्टर

इस बीच, दिल्ली से जानकारी है कि पथराव और पेट्रोल बमों से जवानों को बचाने के लिए सरकार ने दो हजार बॉडी प्रोटेक्टर मंगाए हैं। आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद जवानों पर जमकर पथराव हुआ था। इसमें दो हजार से ज्यादा जवान घायल हुए थे। इसके बाद ही केंद्र सरकार ने उन्हें चोटिल होने से बचाने के लिए बॉडी प्रोटेक्टर खरीदने का फैसला किया। इन पर पेट्रोल बम और एसिड अटैक भी नहीं हो सकेगा।

Tags:    

Similar News