कांग्रेस के प्रमोद तिवारी ने मोदी को बताया हिटलर, सरकार बोली- ओछेपन की हद

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने नोटबंदी को लेकर बुधवार को राज्यसभा में पीएम मोदी पर कटाक्ष किया येचुरी ने फ्रांसीसी क्रांति के दौरान क्वीन मेरी एंटोइनेट को उद्धृत करते हुए कहा कि जब लोगों ने कहा कि उनके पास खाने के लिए रोटी नहीं है तो क्वीन मेरी ने कहा था कि लोग केक खा सकते हैं।

Update:2016-11-16 20:47 IST

नई दिल्लीः बुधवार को संसद के विंटर सेशन के दौरान राज्यसभा में नोटबंदी के मुद्दे पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के यूपी से सांसद प्रमोद तिवारी के बयान को लेकर बीजेपी सदस्य उत्तेजित हो गए। दरअसल, तिवारी ने चर्चा के दौरान कहा, "क्या आप जानते हैं कि नोटबंदी किसने की थी? हिटलर, मुसोलिनी, गद्दाफी और चौथा नाम है नरेंद्र मोदी का।" तिवारी की इस टिप्पणी का बीजेपी सदस्यों ने विरोध किया। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपनी प्रतिक्रिया में इसे बेहद ओछापन बताया।

सीपीएम महासचिव ने बताया 'मोदी एंटॉयने'

वहीं, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने मोदी की तुलना फ्रांसीसी क्रांति के दौरान क्वीन रही मेरी एंटॉयने से की। येचुरी ने कहा कि हमारे पास मोदी एंटॉयने हैं। जो कहते हैं अगर आपके पास कागज नहीं तो प्लास्टिक इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि पुराने नोटों से सिनेमा का टिकट खरीद सकते हैं, लेकिन खाना नहीं।

यह भी पढ़ें ... RS: कांग्रेस ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-संवेदनहीन है मोदी सरकार

और किस नेता ने क्या कहा?

-बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि अगर नोटबंदी की प्रक्रिया 10 महीने से चल रही थी तो मोदी अब 50 दिन क्यों मांग रहे हैं। उन्होंने इस मामले की जेपीसी यानी संयुक्त संसदीय समिति से जांच की मांग की।

-कांग्रेस के आनंद शर्मा ने भी मोदी पर तीखा हमला किया और देश के लोगों की मुसीबत बढ़ाने का आरोप लगाया।

-सपा से निष्कासित रामगोपाल यादव ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि जो किया गया, वो गरीबों और आम आदमी के हितों के खिलाफ है।

-विपक्ष के अन्य नेताओं ने भी नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार के फैसले पर जमकर विरोध जताया।

यह भी पढ़ें ... माया बोलींः PM मोदी 10 महीने से कर रहे थे तैयारी फिर क्यों मांगे 50 दिन

सरकार ने क्या कहा?

सरकार की ओर से सूचना-प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि नोटबंदी का फैसला सही है। उन्होंने कहा कि कुछ दिक्कतें हैं, लेकिन सरकार उन्हें दूर कर रही है। वेंकैया ने साफ किया कि फैसला वापस नहीं होगा। उन्होंने ये भी कहा कि जो लोग नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं, क्या वे लोग कालाधन वालों और आतंकियों को फंड मुहैया कराने वालों का पक्ष नहीं ले रहे? ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने भी विपक्ष के हमलों का जोरदार जवाब दिया।

Tags:    

Similar News