फारूक अब्दुल्ला का विवादित बयान, पाकिस्तान का है PoK, उसी का रहेगा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के सीनियर लीडर नेता फारूक अब्दुल्ला ने एक बार से विवादित बयान दिया।

Update: 2017-11-11 10:06 GMT

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के सीनियर लीडर नेता फारूक अब्दुल्ला ने एक बार से विवादित बयान दिया। जिसे लेकर सिसायत गरमा सकती है। फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान के पास ही रहेगा। पाकिस्तान इसमें बराबर का साझेदार है। पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और उसे पाकिस्तान से कोई छीन नहीं सकता।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर का जो हिस्सा भारत के पास है, वह भारत का ही हिस्सा है। चाहे कितनी भी जंग क्यों न हो, ये बदलने वाला नहीं है। फारूक ने कहा कि कश्मीर के लिए आजादी विकल्प नहीं है।

यह भी पढ़ें .... PoK पर भारत का दावा: झल्‍लाए पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला बोले-क्या ये तुम्हारे बाप का है?

उन्होंने कहा कि भारत ने कश्मीर के पीठ में खंजर भोंका है। अब्दुल्ला ने मांग की कि दोनों ही देशों में कश्मीर की जनता को स्वायत्तता दी जानी चाहिए।

फारूक ने केंद्र सरकार के वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा की बातचीत पर कहा कि मैं इस पर ज्यादा टिप्पणी नहीं कर सकता हूं। उन्होंने बातचीत की है लेकिन केवल बातचीत समाधान नहीं है। यह मुद्दा भारत और पाकिस्तान के बीच का है।

यह भी पढ़ें .... फारूक अब्दुल्ला ने कहा- भारत को बाहर से ज्यादा अंदरूनी खतरा

फारूक ने कहा कि भारत सरकार को पाकिस्तान की सरकार के साथ बातचीत करनी चाहिए क्योंकि कश्मीर का एक हिस्सा उनके पास भी है। बता दें कि केंद्र सरकार ने 24 अक्टूबर को कश्मीर में बातचीत के लिए दिेनेश्वर शर्मा की नियुक्ति की है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने क्या कहा ?

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने फारूक अब्दुल्ला के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि जब फारूक अब्दुल्ला को 40 साल पहले सीएम बनाया गया था, तो उन्होंने स्वायत्तता की मांग को रोक दिया था। अब वह सत्ता में नहीं हैं, तो वह थोड़ी सी शक्ति हासिल करने के लिए ऐसी बातें कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News