नक्सलियों से मुठभेड़ में 10 CRPF कमांडो शहीद, राजनाथ ने जताया शोक

Update:2016-07-18 23:59 IST

पटनाः बिहार के औरंगाबाद और गया जिलों के बीच मदनपुर इलाके में सोमवार को नक्सलियों और सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें 10 कमांडो शहीद हो गए। 6 जवान गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। जवानों ने 3 नक्सलियों को भी मार गिराया। फिलहाल यहां के पहड़तली इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

सीएम नीतीश कुमार ने सीएस, डीजीपी, गृहसचिव को गया जाकर घटना का जायजा लेने के लिए कहा है। एडीजी ने कहा कि मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों के परिजनों को राज्य सरकार की तरफ से पांच लाख रुपए का मुआवजा दिय जाएगा साथ ही 20 लाख की बीमा राशि भी प्रदान की जाएगी।

होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने नक्सली मुठभेड़ मामले में बिहार के सीएम नीतीश कुमार से बात कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। राजनाथ सिंह ने शहीद जवानों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ जवान 16 जुलाई से ही इस इलाके में नक्सलियों की तलाश में निकले थे। सोमवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे नक्सलियों और कोबरा कमांडो का आमना-सामना हो गया। नक्सलियों ने पहले जवानों पर गोलीबारी की। इसके बाद आईईडी से भी धमाके किए। दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ काफी देर तक जारी रही। खराब मौसम की वजह से जंगल में फंसे घायल जवानों को डॉक्टरी सुविधा नहीं मिल सकी।

मगध के डीआईजी सौरभ कुमार के मुताबिक डुमरी नाले पर जब जवान पहुंचे, तो वहां पहले से छिपे नक्सलियों ने करीब 30 लैंडमाइन ब्लास्ट किए। इसके बाद उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसका कमांडो ने माकूल जवाब दिया और खबर लिखे जाने तक 3 नक्सलियों की लाशें बरामद कर ली गई थीं। सूत्रों के मुताबिक अपने कई घायल साथियों को नक्सली अपने साथ ले गए। यहां बड़ी तादाद में सीआरपीएफ के और जवानों को भेजा गया है।

Tags:    

Similar News