बड़ी सफलता: मुंबई सीरियल ब्लास्ट का आरोपी यूपी के बिजनौर से अरेस्ट

मुंबई में 1993 में हुए सीरियल ब्लास्ट में शामिल शख्स को उत्तर प्रदेश के बिजनौर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का नाम कादिर अहमद बताया जा रहा है जिसको आज

Update: 2017-07-08 08:38 GMT

बिजनौर: मुंबई में 1993 में हुए सीरियल बम ब्लास्ट के आरोपी को उत्तर प्रदेश के बिजनौर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का नाम कादिर अहमद है। जिसको आज (8 जुलाई) बिजनौर के नजीबाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि गुजरात और यूपी एटीएस की संयुक्त कार्रवाई से उसको पकड़ा गया।

ये भी पढ़ें ... गोरखपुर में शहीद के घर योगी का ऐसे हुआ स्वागत, घर में लगवाया गया कूलर-सोफा

ये है आरोप :

-साल 1993 में मुंबई सीरियल ब्लास्ट के लिए टाइगर मेमन द्वारा सप्लाई किए गए विस्फोटक और हथियार जो गुजरात में उतारे गए थे उसमे कादिर अहमद भी शामिल था।

-कादिर को गुजरात पुलिस द्वारा कोर्ट वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

-यूपी एटीएस इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह की टीम ने आरोपी कादिर को ढूंढ निकाला

-गुजरात पुलिस ने कादिर की ट्रांज़िट रिमांड बनवाकर अपने साथ गुजरात लेकर निकल गई है।

-ट्रांजिट रिमांड से पहले यूपी एटीएस ने भी कदीर से पूछताछ की।

उत्तर प्रदेश एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरुण ने बताया, "1993 का मुंबई विस्फोट से संबंधित टाडा आरोपी बिजनौर निवासी कदीर अहमद को उप्र एटीएस और गुजरात पुलिस की टीम ने शनिवार को बिजनौर से गिरफ्तार किया है।"

उन्होंने बताया, "मुंबई विस्फोट के बाद 1995 से कदीर के खिलाफ न्यायालय से वारंट था। पिछले 21 साल से गांव में रहकर दुकान व प्रॉपर्टी का काम करता था। उप्र एटीएस के इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह की टीम ने उसे ढूंढ़ निकाला। अब कदीर को बिजनौर में संबंधित न्यायालय से ट्रांजिट रिमांड बनवाकर गुजरात ले जाया जाएगा।"

 

Similar News