राशन कार्ड पर अखिलेश केे फोटो से बवाल, CM ने कहा-काम किया है प्रचार करूंगा

Update: 2016-10-19 09:18 GMT

लखनऊ: अखिलेश सरकार की प्रचार करने की नई तरकीब से विपक्ष में हंगामा मच गया है। राशन कार्ड पर सीएम अखिलेश यादव की तस्वीर होने से विपक्ष हमलावर हो गया है। विपक्ष ने इसे सरकारी खर्च पर चुनाव प्रचार बताकर अखिलेश पर हमला बोल दिया है, लेकिन अखिलेश का कहना है कि जब उन्होंने काम किया है तो प्रचार भी करेंगे।

बुधवार को 5 केडी सीएम आवास पर लाभार्थियों को राशन कार्ड बांटने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 के तहत सीएम अखिलेश यादव ने राशन कार्ड बांटे।

क्‍या है पूरा मामला

-दरअसल, नए राशन कार्ड के कवर पर सीएम अखिलेश यादव की बड़ी तस्वीर छपी है।

-अखिलेश ने कहा, 'लोगों को इस बात की शिकायत हो सकती है कि एंबुलेंस पर समाजवादी शब्द कैसे आ गया।

-बैग पर मेरी फोटो कैसे आ गई, राशन कार्ड पर फोटो कैसे आ गई।

-सीएम ने कहा कि हम अगर गरीबों की मदद करना चाहते हैं तो कम से कम हमारी सरकार का प्रचार तो हो।

क्या कहा बीजेपी ने

यूपी बीजेपी के महासचिव विजय बहादुर पाठक ने कहा कि राशन कार्ड पर सरकार का होलोग्राम हुआ करता है, लेकिन सीएम अखिलेश यादव राशन कार्ड पर अपनी तस्वीर लगाकर सरकारी पैसे पर अपने प्रचार में लगे हैं। दरअसल अपनी पार्टी सपा में उन्हें कोई पूछ नहीं रहा हैं। ऐसा कर वो आत्ममुग्ध हो सकते हैं।

क्या कहती है कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने कहा कि सीएम पहले से बताएं कि खाद्य सुरक्षा कानून को लागू करने में इतनी देर क्यों हुई। अब जब चुनाव सिर पर हैं तो उन्हें गरीबों के राशन की याद आ रही है। इस कानून को लागू करने में कहां कहां नोडल अधिकारी बनाए गए हैं। वैसे भी ये सरकारी पेसे का दुरुपयोग है जिसे वो अपने प्रचार के लिए खर्च कर रहे हैं।

खुद के पैसों से ब्रांडिंग करें अखिलेश

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को खुद के पैसे से ब्रांडिंग करने की नसीहत दी है। कांग्रेस प्रवक्ता जीशान हैदर ने कहा कि मुख्यमंत्री का राशनकार्ड पर अपनी फोटो लगाकर अपनी ब्रांडिंग करने का तरीका बिल्‍कुल गलत है। ऐसे में मुख्यमंत्री सिर्फ सरकारी पैसे का दुरुपयोग कर रहे हैं।

आगे की स्‍लाइड्स में देखें फोटोज...

Tags:    

Similar News