लालू की रैली में शरद, ममता, अखिलेश समेत 21 नेता करेंगे शिरकत

Update: 2017-08-26 11:50 GMT
लालू का दावा, 27 अगस्त की रैली में शरद, ममता, अखिलेश समेत 21 नेता करेंगे शिरकत

पटना: बिहार में 27 अगस्त को होने वाली राजद सुप्रीमो लालू की रैली को लेकर तैयारी जोरों पर है । इस रैली पर देश भर की राजनीतिक दलों के साथ साथ आम जनता की नजर है। नजर इस बात पर भी होगी कि सीबीआई की छापेमारी के बाद कोई बड़ा खुलाशा करने की बात करने वाले लालू गांधी मैदान से कौन से बात कहेंगे । रैली में विभिन्न राजनीतिक दलों के 21 नेताओं की आने की उम्मीद है जिसमे अखिलेश यादव, ममता के साथ साथ गुलाम नबी आजाद भी मौजूद रहेंगे ।

यह भी पढ़ें...लालू की BJP विरोधी रैली में नहीं शामिल होंगी सोनिया, राहुल, मायावती

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और बसपा सुप्रीमों मायावती के इस रैली से दूरी बनाने के बाद राजद अब अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के सहारे ही रैली को सफल बनाने में जुट गया है ।

पटना के गांधी मैदान में होने वाली इस रैली में महान किसान नेता चौधरी चरण सिंह, राममनोहर लोहिया, लोकनायक जयप्रकाश नारायण, महात्मा गांधी, भीमराव आंबेडकर, मौलाना अब्दुल कलाम, ज्योतिबा राव फुले, वीपी सिंह, सुभाष चंद्र बोस, वीर कुंवर सिंह, डॉ राजेंद्र प्रसाद, मधु लिमये एवं पेरियार के नाम पर लगभग 15 द्वार बनाये गये हैं ।

यह भी पढ़ें...रैलियां नहीं भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा कर रहे हैं लालू प्रसाद यादव- श्री कांत शर्मा

वहीँ, रैली से बड़े नेताओं की दूरी बनाने पर पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि रैली में जिसे आना है वह आयें । जिसे नहीं आना है नहीं आये, कोई फर्क नहीं पड़ता है।

वहीँ राजद के नेता इस रैली में शरद यादव के आने की बात कर रहे है । लेकिन जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने

उन्हें पत्र लिख कर राजद की रैली में शामिल नहीं होने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें...तो ये है मायावती के लालू की रैली में शामिल नहीं होने की वजह

त्यागी ने क्या लिखा है पत्र में

त्यागी ने पत्र में कहा है कि राजद की रैली में आपकी उपस्थिति से यह निश्चित होगा कि आपने न सिर्फ उच्च आदर्शों एवं सिद्धांतों के विरुद्ध आचरण किया है बल्कि स्वेच्छा से दल (जनता दल यू) का त्याग भी कर दिया है. त्यागी ने आगे कहा है कि आशा है आप नीति, सिद्धांतों एवं आदर्शों को प्राथमिकता देंगे और भ्रष्टाचार बचाने के नाम पर आयोजित राजद की रैली में शामिल होने से परहेज कर नया आदर्श कायम करेंगे.

त्यागी ने कहा कि मिल रही जानकारी के अनुसार आश्चर्य हो रहा है कि शरद यादव रैली में शामिल होंगे।

21 नेता रैली में होंगे शामिल

राजद की रैली में शामिल होने के लिए विभिन्न दलों के 21 नेताओं ने शामिल होने की सहमति दी है. राजद ने रैली में शामिल होनेवाले नेताओं की सूची जारी की है. इसमें शरद यादव (जदयू), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (तृणमूल कांग्रेस), अखिलेश यादव (सपा), गुलाम नबी आजाद (कांग्रेस), सीपी जोशी (कांग्रेस), तारिक अनवर(एनसीपी), चौधरी जयंत सिंह (आरएलडी), सुधाकर रेड्डी (सीपीआई), डी राजा (सीपीआई), बाबू लाल मरांड़ी (जेबीएम), टीकेएस एलेनगोवन (डीएमके), के जोशमणि (के कांग्रेस), हेमंत सोरेन (जेएमएम), एनके प्रेमचंद्रन (आरएसपी), बदरूद्दीन अजमल (एआइयूडीएफ), जगमीत सिंह बरार(टीएमसी), किरणमय नंदा (सपा), अली मुहम्मद सागर (एनसी), अली अनवर(जेडीयू), बी हनुमंत राव (कांग्रेस) और डॉ दानिश अली (जेडीएस) शामिल हैं।

यह भी पढ़ें...लालू की रैली में शामिल नहीं होंगे राहुल गांधी, नार्वे यात्रा का प्लान जो है

Tags:    

Similar News