आजम से वापस ली गई जेड श्रेणी की सुरक्षा, विनय कटियार की बढ़ाई गई सिक्योरिटी

उत्तर प्रदेश सरकार ने समाजवादी पार्टी के नेता मोहम्मद आजम खान से जेड श्रेणी की सुरक्षा वापस लेकर वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है।

Update: 2017-04-22 15:09 GMT
azam khan, against, pandit deen dayal upadhyay, statue, rampur

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शनिवार (22 अप्रैल) को समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता मोहम्मद आजम खान से जेड श्रेणी की सुरक्षा वापस लेकर वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है। जबकि बीजेपी के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। इसके साथ ही सपा एमएलसी आशू मलिक, राकेश यादव, जोगेंद्र यादव, समेत 111 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली गई है। सुरक्षा समिति ने समीक्षा के बाद पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव को जेड प्लस सुरक्षा जारी रखने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें ... मोदी सरकार ने CM योगी को दी Z प्लस सिक्योरिटी, अखिलेश को भी नहीं मिला था ऐसा सुरक्षा कवच

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सुरक्षा समिति की संस्तुतियों के बाद 111 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के साथ कई विधायकों को मिली सुरक्षा में कटौती कर दी है। समाजवादी पार्टी के फायर ब्रांड नेता और पूर्व मंत्री मोहम्मद आज़म खान को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा वापस लेते हुए वाई श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने का फैसला लिया गया। जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

यह भी पढ़ें ... नीता अंबानी को मिली VVIP सिक्योरिटी, केजरीवाल ने की PM मोदी की आलोचना

समाजवादी पार्टी की सरकार में भारी सुरक्षा जवानों के घेरे में चलने वाले एमएलसी आशू मालिक, राकेश यादव की वाई श्रेणी की सुरक्षा को हटा लिया गया है। इसी तरह पूर्व सीएम अखिलेश यादव के करीबी अतुल प्रधान, एटा के जोगेन्द्र यादव की सुरक्षा भी वापस ले ली गई। सुरक्षा समिति ने पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव को जेड प्लस सुरक्षा जारी रखने का फैसला लिया है। वहीँ अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर की भी सुरक्षा वापस ली गई है।

Tags:    

Similar News