Relationship Tips: क्या आपके पार्टनर हैं आपसे नाराज़? आजमाएं इन आसान टिप्स को जल्द दूर हो जाएगी उनकी नाराज़गी

Relationship Tips: आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आप अपने पार्टनर को आसानी से मना लेंगे और वो आपसे ज़्यादा देर तक नाराज़ नहीं रह पाएंगे।

Update: 2023-03-26 01:57 GMT
Relationship Tips (Image Credit-Social Media)

Relationship Tips: जब आप एक ऐसे रिश्ते में होते हैं जहाँ आपके पार्टनर की हर एक बात का आप पर और आपके रिश्ते पर असर पड़ने लगे तो ऐसे में आपको काफी समझदारी के साथ काम करना चाहिए। जब आपके पार्टनर नाराज हों तो ऐसे में आपका अगला कदम क्या होना चाहिए ये सवाल हमेशा हर किसी के दिमाग में ज़रूर आता है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आप अपने पार्टनर को आसानी से मना लेंगे और वो आपसे ज़्यादा देर तक नाराज़ नहीं रह पाएंगे।

ऐसे मनाएं अपने नाराज़ पार्टनर को

जब आपका साथी आपसे नाराज होता है, तो हर बार उसे मना लेना और अपनी गलती में सुधार करना एक सही ऑप्शन होता है। गलतफहमियां आपके रिश्ते पर असर न डालें इसका आपको पूरा पूरा ख्याल रखने की ज़रूरत है। छोटी-छोटी बातों पर बहस करना और एक-दूसरे पर गुस्सा करना आम बात है, लेकिन जो बात रिश्ते को बर्बाद करती है, वो है कम्युनिकेशन और एक साधारण सी सॉरी। अगर आपके रिश्ते में इन सबका आभाव है तो आपको इसको थोड़ी गंभीरता से लेना होगा। क्योकि इससे आपके पार्टनर को लग सकता है कि आपको उनकी कोई परवाह नहीं है। ये आपके और आपके पार्टनर के बीच एक बड़ा अंतर भी पैदा कर सकता है। वहीँ अगर आप अपने साथी के साथ चीजों को सुलझाना चाहते हैं लेकिन ये सुनिश्चित नहीं कर पा रहे हैं कि इसे कैसे किया जाए, तो इन इजी ट्रिक्स का पालन करें।

अपने पार्टनर के साथ बिताएं क्वालिटी टाइम

कहते हैं कि समय हर जख्म को भर देता है। अगर आपके पार्टनर आपसे किसी बात पर नाराज़ हैं और आप अपने नाराज पार्टनर को मनाना चाहते हैं तो उन्हें समय दें। उन्हें बाहर घूमने ले जाएं या पूरा दिन उनके साथ बिताएं। उनकी समस्याओं को सुनें और मिलकर उसका हल निकालें। याद रखिये कोई भी महंगे से महंगा उपहार भी आपके इस अनमोल समय से मेल नहीं खा सकता है जो आप दोनों एक साथ बिताते हैं।

साथ ही ये भी याद रखिये कि जब आप अपने पार्टनर से लड़ते हैं, तो ये अक्सर उन्हें कम मूल्यवान महसूस कराता है। लड़ाई से बचने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें विशेष महसूस कराना है। बस उनका हांथ अपने हांथों में पकड़ें और कहें कि आप उनके लिए क्या महसूस करते हैं। आप उन्हें उनका मनपसंद फूल भी दे सकते हैं। उनके लिए कुछ काफी रोमांटिक प्लान करें। ये उनका पसंदीदा खाना बनाने से लेकर उन्हें लॉन्ग ड्राइव पर ले जाने तक कुछ भी हो सकता है।

उन्हें सप्राइज़ दें

सप्राइज़ किसे पसंद नहीं है? अगर आपके पार्टनर को लगता है कि आप उन्हें इग्नोर कर रहे हैं तो उन्हें गिफ्ट देकर सरप्राइज दें। वो निश्चित रूप से आपके प्रयासों की सराहना करेंगे और उनका गुस्सा जल्द ही दूर हो जाएगा। इसके लिए आपको ज़्यादा कुछ महंगा लाने की जरूरत नहीं है, लेकिन ये कुछ ऐसा होना चाहिए जिसे आपके पार्टनर देखकर खुश हो जाए। आप उन्हें कुछ भी गिफ्ट कर सकते हैं जो उन्हें पसंद हो।

उन्हें स्पेस दें

हो सकता है कि आप एक-दूसरे की कंपनी को काफी एन्जॉय करते हों, तो भी ये याद रखें कि हर किसी को पर्सनल स्पेस की जरूरत होती है। हर समय अपने पार्टनर से चिपके रहना उन्हें चिढ़ और परेशान महसूस करा सकता है। उन्हें शांत होने के लिए स्पेस देना हमेशा बेस्ट होता है और फिर आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और उनसे बात कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News