Beauti Tips : ठंड में गुलाबी होंठों की रंगत बरकरार रखने का आसान व घरेलू नुस्खा

Update: 2018-11-30 11:22 GMT
Beauti Tips : ठंड में गुलाबी होंठों की रंगत बरकरार रखने का आसान व घरेलू नुस्खा

नई दिल्ली : गुलाबी होंठ चेहरे की सुन्दरता में चार चांद लगाते हैं। कई बार आपके होंठों का असल गुलाबी रंग मृत कोशिकाओं की वजह से उभर कर नहीं दिख पाता और कई बार ब्लड सर्कुलेशन की कमी से भी ऐसा होता है। अगर आप गुलाबी होंठ पाना चाहती हैं तो कुछ आसान घरेलू उपायों से इन्हें पा सकती हैं। बस करना ये है कि चुकंदर को सुखाकर पीस लें, उसमें थोड़ा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। एक सॉफ्ïट ब्रश की मदद से इस पेस्ट को होंठों पर लगाएं। अगर चुकंदर का पाउडर न हो तो चुकंदर के ताजा पल्प का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: इलाज से बेहतर है बचाव सर्दियों में रखें जच्चा बच्चा का खास ख्याल

एक और उपाय ये है कि भूरी चीनी या खांडसारी में समान मात्रा में ऑलिव ऑयल मिलाएं। उंगली की मदद से हल्के हाथों से इस पेस्ट को होंठों पर पांच मिनट तक रगड़ें। होंठों को धोकर थपथपाकर सुखा लें। दिन में तीन बार यही प्रक्रिया दोहराएं।

स्ट्रॉबेरी, चेरी, रास्पबेरी और अनार दानों को मसल लें। एक ईयर बड की मदद से इस पेस्ट को होंठों पर लगाएं। सूखने के बाद फिर से पेस्ट को होंठों पर लगाएं। कई बार यह प्रक्रिया दोहराने से आपके होंठ सुर्ख लाल नजर आने लगेंगे।

यदि आप केमिकल युक्त लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं करना चाहतीं, लेकिन कोई ऐसा प्रॉडक्ट चाहती हैं, जो आसानी से इस्तेमाल किया जा सके तो टिंटेड रेड लिप बाम का इस्तेमाल करें। यह आपके होंठों को मुलायम बनाते हैं और उन्हें गहराई से मॉइस्चराइज करते हैं, होंठों को हल्की रंगत भी देते हैं।

Tags:    

Similar News