UP News: बिजली कर्मचारियों की हड़ताल पर ऊर्जा मंत्री की चेतावनी-..तो लगा देंगे ESMA

UP News: ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्य सचिव, जर्नल ऑफ पुलिस, यूपीपीसीएल के वरिष्ठ अधिकारियों व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग करके एलर्ट कर दिया गया।

Update: 2023-03-16 23:16 GMT
ak sharma

UP News: बिजली कर्मचारियों की 72 घण्टे की हड़ताल शुरू। आनपारा, ओबरा, पारिछा, हरदुआगंज में रात्रि पाली के सभी शत प्रतिशत कर्मचारी, जूनियर इंजीनियर, अभियन्ता हड़ताल पर चले गए हैं और सबने ड्यूटी पर जाने से इनकार कर दिया है। संध्या पाली के बिजली कर्मियों ने ड्यूटी छोड़ने के लिए दबाव बना रखा है। इसपर ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि ये एक आंशिक हड़ताल है। अगर इससे जनता को तकलीफ होगी, तो ऐसी परिस्थिति में एस्मा यानी एसेंशियल सर्विसेज मैनेजमेंट एक्ट ESMA के तहत कार्यवाही की जाएगी। ESMA को हिंदी में अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून के नाम से जाना जाता है। इसमें एक साल तक कारावास की सजा हो सकती है। जो कर्मचारी कार्य पर लौटना चाहते हैं उन्हे कोई रोकता है या किसी प्रकार का दुर्व्यवहार करता है वो भले ही कर्मचारी कर्मचारी नेता ही क्यों न हो रासुका जैसे सख्त कानूनी कार्यवही की जाएगी।

सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्य सचिव, जर्नल ऑफ पुलिस, यूपीपीसीएल के वरिष्ठ अधिकारियों व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग करके एलर्ट कर दिया गया। उन्होने ने कहा कि विद्युत कर्मचारी स्युक्त संघर्ष समिति से आज भी दो घंटे वार्ता हुई लेकिन बात नहीं बनी। ऐसी स्थिति में किसी भी अराजक प्रयास पर सख्ती से निपटन के लिए हम तैयार हैं। किसी को बख्सा नहीं जाएगा।

Tags:    

Similar News