Mirzapur News: मंत्री धर्मपाल का बड़ा बयान, बोले-अपराधी कहीं भी छुपे हो खींचकर लाकर सरेआम दंडित किए जाएंगे

Mirzapur News: उमेश पाल हत्याकांड के किसी भी आरोपी को सरकार नहीं बचायेगी, चाहे वह देश या विदेश के किसी भी कोने में छुपे हो खींच कर निकाल कर लायेंगे, सरे आम दंडित करने का काम किया जाएगा।

Update: 2023-03-13 20:35 GMT

Mirzapur News: कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने उमेश पाल हत्या कांड को लेकर कहा कि अपराधी कहीं भी छिपे हो खींच कर निकाल कर लायेंगे, सरे आम दंडित करने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त है। उमेश पाल हत्याकांड के किसी भी आरोपी को सरकार नहीं बचायेगी, चाहे वह देश या विदेश के किसी भी कोने में छुपे हो खींच कर निकाल कर लायेंगे, सरे आम दंडित करने का काम किया जाएगा। साथ ही कहा कि बुंदेलखंड की तरह विंध्याचल मंडल में भी देसी गाय की दूध की उत्पादकता बढ़ाने के लिए 100 रुपये का सेक्स सीमन दिया जाएगा, बछिया ही पैदा होगी। साहीवाल, गिरी गाय, थारपारकर, हरियाणवी गाय का सीमन फ्री देने का काम किया जा रहा है। निकट भविष्य में किसानों के खेतों में छोटा पशु नहीं दिखाई देंगे।

कोई निराश्रित पशु सड़कों और खेतों में नहीं दिखाई पड़ेगा

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री एक दिवसीय दौरे पर मिर्जापुर पहुंचे। उन्होंने अष्टभुजा डाक बंगले में समीक्षा बैठक की। मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि समीक्षा बैठक में कई कमियां पाई गई थीं, जिसके लिए अधिकारियों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। निराश्रित पशुओं को गो-आश्रय स्थल पर पहुंचाने के साथ ही उनके रहने, खाने और ठहरने का उचित प्रबंध करने के भी निर्देश दिए गए हैं। छुट्टा पशुओं से छुटकारा पाने के लिए सरकार ने प्रबंध किए हैं, आगामी भविष्य में कोई निराश्रित पशु सड़कों और किसानों के खेतों में नहीं दिखाई पड़ेगा।

मुफ्त में दिया जाएगा सीमेंस

दूध की उत्पादकता बढ़ाने के लिए सरकार फ्री में अच्छी नस्ल की गायों के सीमेंस मुफ्त में पशुपालकों को उपलब्ध करा रही है। बुंदेलखंड की तरह विंध्याचल मंडल में भी देसी गाय की दूध की उत्पादकता बढ़ाने के लिए 100 रुपये का सेक्स सीमन दिया जाएगा उससे बछिया ही पैदा होगी। साथ ही कहा कि साहीवाल, गिरी गाय, थारपारकर, हरियाणवी गाय का सीमन फ्री देने का काम किया जा रहा है।
निकाय चुनाव को लेकर कहा कि कोर्ट के आदेश के बाद जल्दी संपन्न होंग।े सरकार की पूरी तैयारी है कोर्ट का जैसे ही आदेश आएगा निकाय चुनाव संपन्न कराया जाएगा।

Tags:    

Similar News