इस चुनावी जनसभा में अखिलेश यादव ने किसको कह दिया चिलम वाले बाबा

जिले के मुख्यालय पडरौना में आयोजित सपा बसपा गठबन्धन की एक चुनावी रैली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने निशाने पर रखा ।

Update: 2019-05-06 16:12 GMT
अखिकेश यादव की फ़ाइल फोटो

कुशीनगर: जिले के मुख्यालय पडरौना में आयोजित सपा बसपा गठबन्धन की एक चुनावी रैली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने निशाने पर रखा। योगी को चिलम वाले बाबा का नया नाम देते हुए उन्होंने धमकी भरे अंदाज में कहा कि समाजवादी प्रदेश की सत्ता में लौटने के बाद मुख्यमंत्री आवास की तब तक जाँच करवाएंगे जब तके वहाँ से चिलम ना मिल जाए।

जनसभा में देवरिया और कुशीनगर के दोनों प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दिल्ली वाली सरकार के पाँच साल और बाबा जी की सरकार के दो साल का हिसाब लेने का समय आ गया है।

यह भी पढ़ें......लोकसभा चुनाव 2019: पांचवें चरण में यूपी में 57:34% ,लखनऊ में 53.94 फीसदी हुई वोटिंग

दोनो प्रत्याशियों को समर्थन देने के लिए उमड़ी भीड़ को देख गदगद दिखे अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने पिछले किये हुए सभी वायदे भूल चुके हैं । इस बार हमें हिसाब लेते समय हमें याद रखना होगा कि यह चुनाव प्रधानमंत्री का है ना कि प्रचार मंत्री का।

मंच पर मौजूद देवरिया से बसपा प्रत्याशी बिनोद जायसवाल और कुशीनगर से सपा प्रत्याशी नथुनी प्रसाद कुशवाहा को भारी बहुमत से जिताने की अपील करते हुए अखिलेश यादव ने बड़े ही मजाकिया अंदाज में प्रधानमंत्री को चौकीदार तो कहा लेकिन आगे उन्हें कुछ नहीं बोलना पड़ा क्योंकि जनता ने उनके अंदाज को भांपते हुए कि चौकीदार चोर है का नारा बुलंद कर दिया। अखिलेश यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि अब तो ये बात पूरे देश की जनता जान चुकी है।

यह भी पढ़ें.....इस मामले में अखिलेश की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंची भाजपा

अपने उदबोधन के दौरान अपने को टोंटी चोर कहे जाने का दर्द शब्दों में झलका, उन्होंने कहा कि समाजवादियों की सरकार जब प्रदेश में बनेगी तो बाबा जी के आवास की भी अधिकारी तब तक छानबीन करेंगे जब तक वहां से चिलम ना मिल जाए।

वैसे आज की चुनावी जनसभा में इस बार टिकट की दावेदारी करने वाले जिले से सपा के कद्दावर नेता और पूर्व में दो बार साँसद रहे बालेश्वर यादव की गैर मौजूदगी ने जता दिया कि गठबन्धन की राह काफी आसान नहीं है।

चुनावी जनसभा में खास आकर्षण का केन्द्र हनुमान की वेशभूषा बनाकर घूम रहे पार्टी का एक कार्यकर्ता बना दिखा। सभा की समाप्ति के बाद अखिलेश यादव ने मंच पर बुलाकर उसके साथ अपना फ़ोटो भी खिंचवाया।

Tags: