आवारा सांड ने दिया अखिलेश को दर्द, बूथ रक्षकों के सामने हुए भावुक

समाजवादी पार्टी मुख्यालय में आज समाजवादी पार्टी लखनऊ लोकसभा क्षेत्र के पांच हजार बूथ रक्षकों तथा बूथ प्रभारियों को सम्बोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ के हर कोने को संवारने और सुन्दर बनाने का काम समाजवादियों ने किया है।

Update: 2019-04-30 16:32 GMT

लखनऊ : समाजवादी पार्टी मुख्यालय में आज समाजवादी पार्टी लखनऊ लोकसभा क्षेत्र के पांच हजार बूथ रक्षकों तथा बूथ प्रभारियों को सम्बोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ के हर कोने को संवारने और सुन्दर बनाने का काम समाजवादियों ने किया है। भाजपा के पास गिनाने को एक भी काम नहीं है। बूथ रक्षक अपने-अपने क्षेत्रों में 06 मई 2019 को वोट डलवा देंगे तो लखनऊ लोकसभा के चुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी पूनम शत्रुघ्न सिन्हा की जीत सुनिश्चित हो जायेगी।

ये भी देखें : 1 मई से एसबीआई और पंजाब नेशनल बैंक करेंगे ये बड़े बदलाव

यादव ने कहा कि चुनाव में गिनती वोटों की होती है। लखनऊ में चुनाव यहां काम पर ही होगा। यहां समाजवादी सरकार के समय मेट्रो रेल चली, समाजवादी पेंशन दी गई, अंतर्राष्ट्रीयस्तर का इकाना स्टेडियम बना, लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे बना, लोकनायक जेपी इंटरनेशनल सेंटर बना, घंटाघर और पुराने लखनऊ का सुंदरीकरण कराया, जनेश्वर मिश्र पार्क, लोहिया पार्क, रिवरफ्रंट लखनऊ की शान हैं। हजरतगंज में मुफ्त वाईफाई सुविधा दी, महिला सुरक्षा के लिए 1090, अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100, समाजवादी एम्बूलेंस सेवा 108 एवं 102 की व्यवस्था की। छात्र-छात्राओं को लैपटाॅप बांटे गये। गोमती को निर्मल किया, यहां अहमदाबाद के रिवरफ्रंट से ज्यादा खूबसूरत रिवरफ्रंट बना है। मतदाताओं तक समाजवादी सरकार की इन उपलब्धियों को पहुंचा देंगे तो सभी वोट साइकिल निशान पर मिलेंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि विगत उपचुनाव में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री अपने-अपने क्षेत्रों में हार गए तो उसकी नाराजगी उन्होंने कन्नौज के चुनाव में निकालने की कोशिश की। कन्नौज में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी के विरूद्ध साजिश लखनऊ में मुख्यमंत्री जी और डीजीपी ने रची। कन्नौज में कार्यकर्ताओं का जबर्दस्त उत्पीड़न किया गया। रात में घरो में दबिश दी गई। लोगों को वोट डालने से रोका गया। पुलिस ने लाठियां चलाई।

ये भी देखें : महानिदेशक डॉ. नीना गुप्ता के खिलाफ हाईकोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट

यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ठोको नीति चला रहे हैं। पुलिस वाले समझ नहीं पा रहे है कि वे किसे ठोकें? कहीं वे ठोक रहे हैं तो कहीं जनता उन्हें ठोक रही है। आवारा सांड मुख्यमंत्री जी के काफिले को गुस्से में रोक रहे हैं। एक सांसद ने विधायक जी की पिटाई कर दी। केन्द्र की भाजपा सरकार ने लोगों के पैसे निकाल लिए जिन्हें उद्योगपति लेकर विदेश भाग गए। भाजपा सरकार में राज्य में एक भी सड़क नहीं बनी। जनता परेशान है। भाजपा नफरत की राजनीति करती है।

श्री अखिलेश यादव ने कहा कि अभी जहां-जहां मतदान हुआ वहां-वहां गठबंधन के पक्ष में वोटो की बारिश हुई है। लखनऊ में भी जीत होगी तो बाबा मुख्यमंत्री जी को मठ जाना पड़ेगा। अब चैकीदार और ठोकीदार दोनों को पराजित करना है।

बूथ रक्षकों के सम्मेलन में प्रत्याशी पूनम सिन्हा ने कहा कि उन्हें यहां जो प्यार मिला है उससे वे लखनऊवासियों का सिर नीचा नहीं होने देंगी।

Tags: