×

1 मई से एसबीआई और पंजाब नेशनल बैंक करेंगे ये बड़े बदलाव

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) और पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की सेवाएं ले रहे हैं तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए।

Aditya Mishra
Published on: 30 April 2019 4:22 PM GMT
1 मई से एसबीआई और पंजाब नेशनल बैंक करेंगे ये बड़े बदलाव
X

नई दिल्ली: अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) और पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की सेवाएं ले रहे हैं तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए। एसबीआई और पंजाब नेशनल बैंक में 1 मई 2019 से दो बड़े बदलाव होने जा रहे हैं जो कि सीधे तौर पर आम यूजर्स से जुड़े हुए हैं। जान लीजिए एक मई से क्या कुछ बदलने वाला है।

यह भी पढ़ें... डोभाल के बेटे व बंगाल में BJP के 10 उम्मीदवारों को मिली VIP सुरक्षा

SBI जमा दरों पर 1 मई से मिलेगा कम ब्याज:

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) ने बचत की जमा दरों में कटौती की है। ये नई दरें एक मई से लागू होने वाली हैं। भारतीय स्टेट बैंक ने पहले ही घोषणा की थी कि 1 मई से वह एक लाख रुपये से अधिक की बचत जमा दरों को रेपो रेट से लिंक करेगा। 1 मई से एक लाख रुपये कम के बचत जमा पर जहां 3.50 फीसद का ब्याज मिलता रहेगा वहीं, एक लाख रुपये से अधिक के सेविंग्स डिपॉजिट पर 3.25 फीसद का ब्याज मिलेगा जो मौजूदा 3.50 फीसद से 0.25 फीसद कम है।

यह भी पढ़ें... हार के डर से विपक्ष मचा रहा है ईवीएम पर शोर: दिनेश शर्मा

PNB बंद करेगा अपनी ये सेवा:

PNB 30 अप्रैल से अपनी एक खास सर्विस PNB Kitty को बंद करने जा रहा है। पीएनबी किटी एक डिजिटल वॉलेट है, जिसके जरिए ई-कॉमर्स ट्रांजेक्शन किया जाता है। इसमें कम्प्यूटर या स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर ऑनलाइन खरीदारी करना भी शामिल है। क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग की जगह पीएनबी किटी से पेमेंट की जा सकती है। PNB ने PNB Kitty के यूजर्स से कहा है कि वह अपने वॉलेट में पड़े पैसे 30 अप्रैल तक या तो खर्च कर लें या फिर IMPS के जरिए ट्रांसफर कर लें। एक मई से आपको यह सेवा नहीं मिलेगी।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story