BJP प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर बयान देकर फंसी, कलेक्टर ने जारी किया नोटिस

निर्वाचन आयोग 26:11 के मुम्बई आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे के बारे में दिये गये विवादित बयान  को संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने भाजपा जिला अध्यक्ष विकास वीरानी और प्रज्ञा ठाकुर को नोटिस जारी कर एक दिन में जवाब देने का समय दिया है।

Update:2019-04-20 16:22 IST

भोपाल: निर्वाचन आयोग 26:11 के मुम्बई आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे के बारे में दिये गये विवादित बयान को संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने भाजपा जिला अध्यक्ष विकास वीरानी और प्रज्ञा ठाकुर को नोटिस जारी कर एक दिन में जवाब देने का समय दिया है। आयोग की मीडिया मॉनिटरिंग टीम ने साध्वी प्रज्ञा के बयान पर संज्ञान लिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कलेक्टर भोपाल से चुनाव आयोग ने प्रतिवेदन मांगा।

यह भी पढ़ें .....मालेगांव विस्फोट केस में कोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को दी सशर्त जमानत

29 सितम्बर, 2008 को मालेगांव में हुये बम धमाकों के मामले में प्रज्ञा आरोपी हैं और तकरीबन 9 साल जेल में रही हैं। इस बहुचर्चित मामले में वह इन दिनों जमानत पर चल रही हैं।

यह भी पढ़ें ......साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी रद्द कराने कोर्ट पहुंचे मालेगांव धमाके में पीड़ित के पिता

बृहस्पतिवार शाम को भोपाल उत्तर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में मुम्बई एटीएस के तत्कालीन प्रमुख हेमंत करकरे पर जेल में यातना देने का आरोप लगाते हुए प्रज्ञा ने कहा था कि मैंने करकरे का सर्वनाश होने का श्राप दिया था और इसके सवा माह बाद आतंकवादियों ने उन्हें मार दिया।

हालांकि, इस बयान के एक दिन बाद चारों तरफ से आलोचना होने के बाद प्रज्ञा ने अपना बयान वापस ले लिया था और माफी भी मांग ली थी।

Tags: