चुनाव 2019 : आंध्रप्रदेश और अरुणाचल के लिए घोषित किए बीजेपी ने उम्‍मीदवार

बीजेपी ने आंध्रप्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्‍मीदवारों की लिस्ट जारी की है। आंध्रप्रदेश के 123 उम्‍मीदवारों के साथ ही अरुणाचल प्रदेश के लिए 54 उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ है। मुख्‍यमंत्री पेमा खांडू के नेतृत्‍व में फिलहाल बीजेपी सत्ता पर काबिज है। पेमा खांडू मुक्‍तो सीट से चुनाव लड़ेंगे।

Update:2019-03-17 19:22 IST

नई दिल्‍ली : बीजेपी ने आंध्रप्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्‍मीदवारों की लिस्ट जारी की है। आंध्रप्रदेश के 123 उम्‍मीदवारों के साथ ही अरुणाचल प्रदेश के लिए 54 उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ है। मुख्‍यमंत्री पेमा खांडू के नेतृत्‍व में फिलहाल बीजेपी सत्ता पर काबिज है। पेमा खांडू मुक्‍तो सीट से चुनाव लड़ेंगे।

ये भी देखें : पुलवामा हमला: PAK को जवाब देने के लिए अरब सागर में तैनात था INS विक्रमादित्य

आपको बता दें, 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी, लेकिन बाद में उसके ज्‍यादातर विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे।

176 सदस्‍यों वाली आंध्रप्रदेश विधानसभा में इस समय टीडीपी के 30, वाइएसआर कांग्रेस के 8, बीजेपी के 2 और कांग्रेस का एक विधायक है। जबकि अरुणाचल में विधानसभा सदस्‍यों की संख्‍या 60 है। इसमें 48 सदस्‍य बीजेपी के हैं। कांग्रेस के 6, एनपीपी के 4 और 2 विधायक निर्दलीय हैं।

ये भी देखें : लोकसभा चुनाव : इन सीटों पर BJP और कांग्रेस के बीच होगा महामुकाबला



Tags: