×

पुलवामा हमला: PAK को जवाब देने के लिए अरब सागर में तैनात था INS विक्रमादित्य

पुलवामा आतंकी हमले के बाद नौसेना ने अरब सागर में आईएनएस विक्रमादित्य और परमाणु हथियार से लैस पनडुब्बियों की तैनाती कर दी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, लड़ाकू विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य के साथ कई युद्धपोतों को तैनात किया गया था। 

Rishi
Published on: 17 March 2019 1:32 PM GMT
पुलवामा हमला: PAK को जवाब देने के लिए अरब सागर में तैनात था INS विक्रमादित्य
X

नई दिल्ली: पुलवामा आतंकी हमले के बाद नौसेना ने अरब सागर में आईएनएस विक्रमादित्य और परमाणु हथियार से लैस पनडुब्बियों की तैनाती कर दी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, लड़ाकू विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य के साथ कई युद्धपोतों को तैनात किया गया था।

ये भी देखें : राफेल पर प्रेस कॉन्फ्रेंस: अगर PM निर्दोष तो जांच से क्यों डर रहे हैं: राहुल गांधी

क्या है नए खुलासे में

भारतीय नौसेना ने युद्धपोतों के साथ-साथ परमाणु पनडुब्बियों का भी इस्तेमाल किया था। इस दौरान आईएनएस अरिहंत और आईएनएस चक्र पनडुब्बियां भी तैनात की गई थी। नौसेना के 60 युद्धपोत, भारतीय तटरक्षक के 12 और 60 लड़ाकू विमान इस कैरियर बैटल ग्रुप का हिस्सा थे।

ये भी देखें :कांग्रेस प्रत्याशी संजय सिंह ने 60 KM का किया रोड शो, कहा- हमारा एजेंडा BJP का ‘झूठ’ है

बता दें, तीनों सेनाओं की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में नौसेना ने कहा था कि समुद्र के रास्ते पाकिस्तान द्वारा किसी भी दुस्साहस को रोकने के लिए नौसेना पूरी तरह से तैयार है।

ये भी देखें :रायबरेली-अमेठी के बदले कांग्रेस ने गठबंधन को दी ये सात सीटें

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story