गुर्जर आरक्षण में बाधा पहुंचाने वाला कोई काम नहीं करे सरकार: बैंसला

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी बैंसला ने मंगलवार को राज्य सरकार को आगाह किया कि वह कोई ऐसा काम नहीं करे जिससे गुर्जर आरक्षण में कोई बाधा आये।

Update: 2019-04-16 16:56 GMT

जयपुर: गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी बैंसला ने मंगलवार को राज्य सरकार को आगाह किया कि वह कोई ऐसा काम नहीं करे जिससे गुर्जर आरक्षण में कोई बाधा आये।

बैंसला ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘गुर्जर आरक्षण को लेकर जैसा हमारा सरकार के साथ समझौता हुआ है, उस समझौते का पालन किया जाये। हमें हमारा हक दिया जाये, यदि इसमें कोई कोताई बरती गई तो उसका खामियाजा सरकार भुगतेगी।’’

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के नतीजे बीजेपी के लिए खास होने वाले हैं !

गुर्जर आरक्षण से जुड़े एक अन्य पक्ष के नेता हिम्मत सिंह द्वारा गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति से बैंसला सहित अन्य तीन सदस्यों को समिति से अलग करने के फैसले पर बैंसला ने कहा,‘‘ कौन हिम्मत सिंह यह मेरी आरक्षण संघर्ष समिति है और मेरे समाज द्वारा स्वीकृत समिति है, इसमें निर्णय लिये जाते है, इसमें काम होते है।’

यह भी पढ़ें...ग्राम विकास अधिकारी भर्ती, विकल्प उत्तर पर चयन आयोग व सरकार से जवाब तलब

उन्होंने कहा कि इसी संदर्भ में आगामी 20 अप्रैल को दौसा के सिकंदरा में एक महापंचायत रखी गई है और वहां समाज फैसला करेगा।

यह भी पढ़ें...ग्राम विकास अधिकारी भर्ती, विकल्प उत्तर पर चयन आयोग व सरकार से जवाब तलब

हाल ही में भाजपा का दामन थामने वाले बैंसला ने कहा कि वह भाजपा में सामाजिक और राष्ट्रीय सहित कई कारणों से शामिल हुए है लेकिन जहां तक गुर्जर आरक्षण का सवाल है कर्नल बैंसला खड़ा मिलेगा। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने गुर्जर आरक्षण को लेकर उन्हें आमंत्रित किया तो गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल सरकार से मिलेगा।

भाषा

Tags: