लोकसभा चुनाव: बसपा ने छह उम्मीदवारों ऐलान कर बदला कुछ सीटों का समीकरण

लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने सोमवार को छह उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इसमें छह लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इस सूची के आने के बाद कुछ सीटों पर समीकरण बदल गया है।

Update:2019-04-01 21:13 IST

लखनऊ: लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने सोमवार को छह उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इसमें छह लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इस सूची के आने के बाद कुछ सीटों पर समीकरण बदल गया है।

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम के हस्ताक्षर वाली जारी की गई इस सूची में जालौन सुरक्षित सीट से पंकज सिंह, मिश्रिख सुरक्षित सीट से नीलू सत्यार्थी, शाहजहांपुर सुरक्षित सीट से अमर चन्द्र जौहर, फर्रुखाबाद सीट से मनोज अग्रवाल, अकबरपुर सीट से निशा सचान और हमीरपुर सीट से दि​लीप कुमार सिंह के नाम शामिल हैं।

यह भी देखें:-पति ने पत्नी पर तेजाब से किया हमला, महिला अस्पताल में भर्ती

बसपा के प्रत्याशियों की घोषणा होते ही मिश्रिख लोकसभा सीट पर बसपा प्रत्याशी नीलू सत्यार्थी का सीधा मुकाबला भाजपा के प्रत्याशी अशोक रावत से माना जा रहा है। मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र में बसपा का संगठन खासा मजबूत रहा है और इस सीट पर बसपा के पूर्वी उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी बनाए गए अखिलेश अम्बेडकर दौरा करते रहें हैं।

मिश्रिख लोकसभा सीट पर वर्ष 2014 में जीत हासिल करने वाली अंजू बाला का इस बार भाजपा से टिकट कट गया है।

यह भी देखें:-चुनावी रैली में योगी ने भारतीय सेना को मोदी जी की सेना बताया

इसके कारण भाजपा की जिला इकाई के अंदरखाने में आपसी मतभेद व्याप्त हैं, जिसको समाप्त कराने का प्रयास प्रदेश के नेताओं द्वारा हो रहा है। ऐसे में सियासी मैदान में बसपा की उम्मीदवार नीलू सत्यार्थी से भाजपा प्रत्याशी का सीधा मुकाबला होने की सम्भावना है।

अकबरपुर सीट का समीकरण बदला

इसी तरह से अकबरपुर सीट पर भी समीकरण बदल गया है। सपा से गठबंधन करने के बाद यह सीट बसपा के खाते में आयी थी और यहां निशा सचान को अब प्रत्याशी बनाया गया है। भाजपा छोड़कर बसपा में आई निशा सचान का बसपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया था और अब उन्हें उम्मीदवार भी बना दिया गया है।

यह भी देखें:-नीलम नदी का पानी मोड़ने पर PoK में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

अकबरपुर में निशा के पति गुड्डू सचान की अपने समाज के लोगों में खासा पकड़ है। बसपा प्रत्याशी निशा का अकबरपुर में कांग्रेस व भाजपा के प्रत्याशियों से त्रिकोणी लड़ाई होने की उम्मीद है।

Tags: