लोकसभा चुनाव : युवा वोटर्स को लुभाने के लिए छात्र संगठन मैदान में

राजनीतिक दल के लिए उनके छात्र संगठन 5 वर्षों तक कई काम करते हैं, वहीं जब चुनाव का मौसम आता है तो इनकी जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है ये संगठन इस समय युवा मतदाताओं को अपने साथ अधिकाधिक जोड़ने का प्रयास करते हैं और अपने दल को मजबूती देते हैं।

Update: 2019-04-01 06:21 GMT

नई दिल्ली : राजनीतिक दल के लिए उनके छात्र संगठन 5 वर्षों तक कई काम करते हैं, वहीं जब चुनाव का मौसम आता है तो इनकी जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है ये संगठन इस समय युवा मतदाताओं को अपने साथ अधिकाधिक जोड़ने का प्रयास करते हैं और अपने दल को मजबूती देते हैं। चुनावी बेला में छात्र इन संगठन से जुड़ते हैं और अपने सपनों को पूरा करने के लिए मुख्य धारा के चुनाव में प्रवेश के रास्ते को साफ़ करते हैं।

ये भी देखें :भाई वाह! बाजार में बहार है, सेंसेक्स पहली बार 39 हजार के पार है

जानिए क्या कहते हैं छात्र नेता

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष शक्ति सिंह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य हैं। उनका कहना है, चुनाव की घोषणा से पहले हमने दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों और निकट के कुछ आवासीय इलाकों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया और मतदाताओं से देश के हित में भाजपा को मत देने को कहा।

ये भी देखें :पब्लिक की बेहद मांग पर, पैन के साथ आधार जोड़ने की समयसीमा 30 सितंबर तक बढ़ी

जेएनयूएसयू की संयुक्त सचिव अमुथा जयदीप ने बताया, चुनाव प्रचार की योजनाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। हम में से कुछ लोग बिहार और कुछ केरल जा रहे हैं।

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, जामिया मिलिया इस्लामिया और यादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र समूह भी राजनीतिक पार्टियों के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

Tags: