महबूबा-मोदी मुलाकात आज, हिंसा करने वालों पर सख्ती के लिए कहेंगे PM

Update: 2016-08-27 00:45 GMT

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में बीते 49 दिनों से जारी हिंसा को रोकने के लिए केंद्र सरकार अब सख्त तेवर अपनाने जा रही है। इसी कड़ी में शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी और राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के बीच मुलाकात हो रही है। सूत्रों के मुताबिक महबूबा से मोदी साफ तौर पर कहने वाले हैं कि घाटी में शांति स्थापित करने के लिए हर तरीका अपनाया जाए। सख्ती करना जरूरी हो, तो वैसा करने को भी वह कहने वाले हैं।

राजनाथ ने दिया था संदेश

बताया जा रहा है कि राजनाथ ने हाल के दो दिन के कश्मीर दौरे के वक्त महबूबा से साफ तौर पर कह दिया है कि उपद्रवी तत्वों से निपटने में सख्ती बरती जाए। बता दें कि कश्मीर में बीती आठ जुलाई को आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से हिंसा हो रही है। हिंसक प्रदर्शन में अब तक 70 लोग मारे जा चुके हैं और सुरक्षाबलों के जवानों समेत तीन हजार से ज्यादा लोग घायल हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने भी सख्ती करने को कहा

इस बीच, शुक्रवार को चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने महबूबा सरकार को निर्देश दिया कि उपद्रवी तत्वों से कड़ाई से निपटा जाए। अदालत ने ये भी कहा कि शांति भंग करने की इजाजत किसी को भी नहीं दी जा सकती। अगर इसके लिए किसी को जेल भेजना पड़े तो उसके लिए भी कोर्ट ने खुली छूट दी है। कोर्ट में जम्मू-कश्मीर पैंथर्स पार्टी के चीफ भीम सिंह ने हिंसा रोकने के लिए कदम उठाने के निर्देश देने की अर्जी दी थी।

Tags:    

Similar News