PM नरेंद्र मोदी आज अयोध्या क्षेत्र में, मया बाजार में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी बुधवार को अयोध्या और अंबेडकर नगर के बीच फैजाबाद (अयोध्या) के गोसाईंगंज के मया बाजार इलाके में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

Update: 2019-05-01 04:04 GMT

नईदिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी बुधवार को अयोध्या और अंबेडकर नगर के बीच फैजाबाद (अयोध्या) के गोसाईंगंज के मया बाजार इलाके में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी अयोध्या से करीब 25 किमी दूरी पर रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के अयोध्या दौरे के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। जानकार मानते हैं कि इस दौरे के जरिए मोदी संकेत देना चाहते हैं कि बीजेपी के लिए राम मंदिर निर्माण का मुद्दा खत्म नहीं हुआ हैं।

यह भी पढ़ें....Modi LIVE: मां को गाली देने से फायदा नहीं हुआ, मेरे पिता को चुनाव में घसीटने लगे

पीएम नरेंद्र मोदी आज पांच साल बाद अयोध्या जाएंगे। इससे पहले उन्होंने 2014 के चुनाव में यहां का दौरा किया था, लेकिन तब वे सिर्फ पीएम पद के दावेदार थे। पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या व अंबेडकरनगर के बीच बसे मया बाजार में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पीए का यह चुनावी दौरा है। वे राम लला नहीं जाएंगे, लेकिन बीजेपी इससे सीधे संकेत देना चाहती है कि पीएम मोदी और पार्टी के लिए अयोध्या मुद्दा अहम है।

यह भी पढ़ें....UP-बिहार में पीएम मोदी की जनसभा,राजस्थान और MP में शाह लुभाएंगे वोटरों को

आपको बता दें कि अयोध्या लोकसभा सीट से बीजेपी के लल्लू सिंह सांसद हैं और पार्टी ने उन्हें एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री और सपा से आनंद सेन यादव चुनाव मैदान हैं. खत्री 2009 में यहां से चुनाव जीत चुके हैं। जबकि आनंद सेन पूर्व सांसद मित्रसेन यादव के बेटे हैं। अयोध्या सीट बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मोदी राम जन्म भूमि और हनुमान गढ़ी दर्शन करेंगे या नहीं। लेकिन एसपीजी की टीम ने अयोध्या में डेरा डाल लिया है।

फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से सटी हुई अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, आजमगढ़, बस्ती, जौनपुर और प्रतापगढ़ सीटें हैं, जहां छठे चरण में वोटिंग होनी हैं।

Tags: