निरहुआ के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग, आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

आजमगढ़ से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के खिलाफ ताल ठोक रहे बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ नई मुश्किल में फंस सकते हैं। उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है। वाराणसी के लोहता पुलिस थाने पर पहुंचे सपा कार्यकर्ताओं ने निरहुआ के चुनाव लड़ने पर रोक और मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए एक प्रार्थना पत्र दिया है।

Update: 2019-04-08 15:03 GMT

वाराणसी: आजमगढ़ से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के खिलाफ ताल ठोक रहे बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ नई मुश्किल में फंस सकते हैं। उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है। वाराणसी के लोहता पुलिस थाने पर पहुंचे सपा कार्यकर्ताओं ने निरहुआ के चुनाव लड़ने पर रोक और मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए एक प्रार्थना पत्र दिया है।

यह भी पढ़ें...राहुल गांधी 10 को अमेठी और सोनिया 11 अप्रैल को रायबरेली से करेंगी नामांकन

क्या है सपा कार्यकर्ताओं का आरोप

तहरीर के वादी समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष शमीम नोमानी ने बताया कि लोकसभा चुनाव का आदर्श आचार संहिता लागू होने के बावजूद रविवार को रात्रि 9:30 बजे सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर निरहुआ अपने कार्यक्रम द कपिल शर्मा शो के प्रसारण के दौरान उपस्थित थे। उनके उक्त कार्यक्रम का पुनः प्रसारण रात्रि 11:20 पर किया गया जिससे उनका व्यापक प्रचार-प्रसार हो रहा था। उक्त कार्यक्रम पर खर्च होने वाली राशि उनके चुनाव पर खर्च सीमा की अधिकतम राशि से कहीं ज्यादा प्रतीत होती है जोकि आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है।

यह भी पढ़ें...भाजपा के मेनिफेस्टो में राम मंदिर निर्माण की बात का इकबाल अंसारी ने किया स्वागत

चुनाव लड़ने से रोक की मांग

सपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि किसी भी लोकसभा प्रत्याशी द्वारा टीवी चैनल के कार्यक्रम पर इस तरह उपस्थित होकर कार्यक्रम प्रस्तुत करना पूर्णतया गलत एवं नियम विरुद्ध है। इसलिए हम निरहुआ के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने एवं आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही करने की मांग करते हैं।

यह भी पढ़ें...एटा: मोटरसाइकिल सीख रहे युवक की टक्कर से किशोर की मौत

आपको बता दें कि भोजपुरी फिल्मों के एक्टर दिनेश लाल यादव को बीजेपी ने आजमगढ़ में अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है. निरहुआ ने सोमवार को आजमगढ़ में रोड शो कर अपनी ताकत का एहसास कराया। हालांकि रोड शो के दौरान भी उन्हें सपाईयों के विरोध का सामना करना पड़ा।

Tags: