शिवराज के मंत्री की गंदी बात: कांग्रेस नेता की पत्नी पर दिया ऐसा बयान, मचा हंगामा

बीजेपी नेता इमरती देवी को आइटम कहा था, जिस पर राजनीतिक बवाल हो गया है। इसी बयान के विरोध में शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को दो घंटे का मौन उपवास रखा और कांग्रेस से माफी मांगने की अपील की।

Update: 2020-10-20 03:39 GMT
मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर नेताओ की तरफ से किये जा रहे चुनाव प्रचार में भाषा की मर्याद लगातार टूट रही है

भोपाल: मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर नेताओं की तरफ से चुनाव प्रचार में भाषा की मर्यादा टूटने पर बवाल मचा हुआ है। अभी राज्य में पूर्व सीएम कमलनाथ का बयान थमा भी नहीं है कि अब बीजेपी में शामिल होने वाले राज्य सरकार के मंत्री और भाजपा प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह के बोल बिगड़ गए। साहू ने कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी को लेकर अपशब्द का प्रयोग कर दिया।

बता दें कि एक चुनावी सभा में मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने पूर्व कैबिनेट मंत्री इमरती देवी का मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'आइटम 'बताया था। जिसके बाद बीजेपी की तरफ से कांग्रेस पर हमला तेज हुआ शिवराज सिंह चौहान ने विरोध स्वरूप कल दो घंटे तक मौन व्रत रखने की बात की।

यह पढ़ें...आइटम’ वाले बयान पर कमलनाथ की बढ़ सकती है मुश्किल, EC ने मांगी रिपोर्ट

अभद्र भाषा का इस्तेमाल

अब खुद के मंत्री व प्रत्याशी पर सरकार क्या कदम उठाएगी। बीजेपी नेता बिसाहू लाल साहू ने कांग्रेस नेता विश्वनाथ सिंह की पत्नी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है। उपचुनाव से पहले अनूपपुर से बीजेपी उम्मीदवार बिसाहू लाल साहू का एक वीडियो वायरल हुआ है।

बीजेपी नेता ने कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की पत्नी को लेकर गलत बात कही। कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, पार्टी के उम्मीदवार विश्वनाथ सिंह की पहली पत्नी की कई साल पहले मृत्यु हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने राजवती सिंह से शादी की है चूंकि राजवती सिंह उनकी कानूनी रूप से विवाहित जीवित पत्नी हैं, इसलिए कांग्रेस उम्मीदवार ने नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे में उनका नाम उल्लेख किया है। इसी मुद्दे पर सवाल खड़ा करते हुए बीजेपी उम्मीदवार ने राजवती सिंह को लेकर अपशब्द का प्रयोग किया।

 

सोशल मीडिया से फोटो

 

इस मामले पर कांग्रेस नेता विश्वनाथ सिंह ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वह (बिसाहू लाल साहू) अप्रासंगिक बातें बोल रहे हैं क्योंकि वह चुनाव हार रहे हैं। मैंने अपनी पत्नी से 15 साल पहले शादी की थी और हमारे दो बच्चे हैं। मैं उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करूंगा।

 

यह पढ़ें...4 दिन तक होगी भीषण बारिश: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

बयान पर विवाद जारी

 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर विवाद जारी है। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने एक रैली में बीजेपी नेता इमरती देवी को आइटम कहा था, जिस पर राजनीतिक बवाल हो गया है। इसी बयान के विरोध में शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को दो घंटे का मौन उपवास रखा और कांग्रेस से माफी मांगने की अपील की।

Tags:    

Similar News