MP में घमासान: भाजपा ने कमलनाथ को बताया नया वेरिएंट,कहा- मुर्दों से भी करते हैं बात

Coronavirus In MP: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ को ही नया वेरिएंट बताया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ मुर्दों से भी बात कर रहे हैं और कब्रिस्तान में लाशें गिनने में लगे हुए हैं।

Written By :  Anshuman Tiwari
Published By :  Shivani
Update:2021-05-30 10:38 IST

कमलनाथ (फाइल फोटोः

Coronavirus In MP: मध्यप्रदेश में कोरोना (Coronavirus In Madhya Pradesh) की दूसरी लहर (Second Wave) के दौरान वायरस के वेरिएंट (Covid-19 Variant) को लेकर भाजपा और कांग्रेस के (BJP vs Congress) बीच छिड़ा सियासी संग्राम लगातार तेज होता जा रहा है। सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former CM Kamal Nath) ने पिछले दिनों कोरोना के इंडियन वेरिएंट को लेकर बयान दिया था जिस पर काफी विवाद हो गया था।

अब राज्य के गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कमलनाथ को ही नया वेरिएंट बताकर नया विवाद खड़ा कर दिया है। राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने भी कमलनाथ पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आपदा ताल में भी कांग्रेस नेता झूठ बोलकर माहौल खराब करने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

जयचंद और मीर जाफर से की तुलना

राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ को ही नया वेरिएंट बताया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ मुर्दों से भी बात कर रहे हैं और कब्रिस्तान में लाशें गिनने में लगे हुए हैं। उन्होंने कमलनाथ की तुलना जयचंद और मीर जाफर तक से कर डाली। गृह मंत्री ने कहा कि जयचंद और मीर जाफर ने देश को बदनाम और अपमानित करने वाला काम किया था और अब यही काम करने वाला नया कमलनाथ वेरिएंट आ गया है।

उन्होंने कहा कि मैंने कमल नाथ जैसा पदलोलुप व्यक्ति नहीं देखा। पूर्व मुख्यमंत्री पर पद लोलुपता इतनी ज्यादा हावी हो गई है कि वे देश को बदनाम करने का कोई अवसर नहीं छोड़ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कमलनाथ को बताया झूठा

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कमलनाथ को घेरा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस झूठ का सहारा लेकर मध्यप्रदेश में आग लगाने की साजिश रच रही है। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने बयान में कहा है कि अभी मैं रामचंद्र अग्रवाल जी से मिलकर आया हूं। उन्होंने मुझे बताया कि उनकी मृत्यु नकली रेमडेसिविर से हुई है। सोचिए कि मृत्यु के बाद रामचंद्र जी बता रहे हैं कि उनकी मृत्यु कैसे हुई। इससे बड़ा झूठ और क्या हो सकता है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ के बयानों से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस किस हद तक गिर चुकी है। वह लोगों को बरगलाने के लिए झूठ का सहारा ले रही है और ऐसी झूठी पार्टी से लोगों को सावधान रहना होगा।

राज्य सरकार पर हमलावर हैं कमलनाथ

दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कोरोना से होने वाली मौतों को लेकर लगातार राज्य सरकार पर हमलावर हैं। उनके कोरोना के इंडियन वेरिएंट वाले बयान पर काफी हंगामा हुआ था। सतना जिले के मैहर में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कोरोना के मौतों को लेकर शिवराज सरकार पर बड़ा हमला बोला।


उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में डेढ़ लाख लाशें विभिन्न श्मशान घाटों पर पहुंची हैं और इनमें से 80 फ़ीसदी शवों का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के तहत किया गया है। इससे राज्य में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या का अंदाजा लगाया जा सकता है।

मौत संबंधी सरकारी आंकड़े झूठे

उन्होंने कहा कि मौतों को लेकर सरकारी आंकड़ों में झूठ बोला जा रहा है। उन्होंने विभिन्न अस्पतालों में बेड से लेकर दवा तक में कई गुना ज्यादा वसूली किए जाने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि भारत पूरी दुनिया में बदनाम हो चुका है और हालत यह हो गई है कि विदेशों में लोग भारतीय ड्राइवरों की टैक्सी में बैठने तक के लिए तैयार नहीं होते। पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि देश को बदनाम करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और उनके सरकार की नीतियां जिम्मेदार हैं।


Tags:    

Similar News